Assembly Banner 2021

कांग्रेस ने RJD के लिए खड़ा किया संकट! सीट शेयरिंग पर दिया नया फॉर्मूला, बिहार में नेतृत्व पर कही ये बात

बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर कांग्रेस-आरजेडी में खींचतान.

बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर कांग्रेस-आरजेडी में खींचतान.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह (Sadanand Singh ) ने भी आरजेडी (RJD) पर दबाव बनाते हुए कहा है कि कांग्रेस की अगुवाई में ही चुनाव लड़ा जाएगा. देश का नेतृत्व करने की क्षमता कांग्रेस में ही है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तारीखों का ऐलान भले ही होने में अभी देर हो पर बिहार की सियासत गरमा गई है. एनडीए एक तरफ वर्चुअल रैली का ऐलान कर विपक्ष पर दबाव बनाने का काम कर रहा है. वहीं महागठबंधन (Grand alliance) में सिर फुटव्वल शुरू हो गया है. कांग्रेस ने अभी से ज्यादा सीटों की मांग आरजेडी (RJD) के सामने रखकर आरजेडी को सकते में डाल दिया है. दरअसल कांग्रेस नेता राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कांग्रेस का दावा ठोकते हुए कहा कि इस विधानसभा चुनाव  में पिछली बार की तुलना में ज्यादा सीटें कांग्रेस को चाहिए.

अखिलेश सिंह ने फॉर्मूला बताते हुए बताया कि पिछली बार जदयू हमारे गठबंधन में थी जो 102 सीटों पर लड़ी थी. इस बार गठबंधन में जदयू नहीं है. 102 सीटों का बंटवारा होना चाहिए जिसका ज्यादा हिस्सा कांग्रेस को मिलना चाहिए.

कांग्रेस के नेताओं ने आरजेडी पर बढ़ाया दबाव
कांग्रेस  सांसद अखिलेश सिंह के दावे के बाद वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने भी आरजेडी पर दबाव बनाते हुए कहा है कि कांग्रेस की अगुवाई में ही चुनाव लड़ा जाएगा. देश का नेतृत्व करने की क्षमता कांग्रेस में ही है. आनेवाले दिनों में सीटों को लेकर सारी बातें साफ हो जाएंगी.
आरजेडी ने कांग्रेस को दिखाया आईना


सीटों को लेकर कांग्रेस द्वारा बढ़ाए गए दबाव के बाद आरजेडी नहीं कांग्रेस पर पलटवार किया है. आरजेडी ने कांग्रेस पर जवाबी हमला करते हुए जमीनी हकीकत देखने की बात तक कह डाली. आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कांग्रेस के इस दावे पर पलटवार करते हुए कहा की सिर्फ सीट ले लेने से कोई चुनाव नहीं जीत जाता. कांग्रेस को अपनी जमीनी हकीकत पहले देखनी चाहिए. आरजेडी नेता ने कहा कि बिहार में बड़े भाई की भूमिका में आरजेडी ही रहेगी और सीटों को लेकर बिहार के नेता से नहीं बल्कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बातें होंगी.

कांग्रेस ने अलग से गुट बैठक बुलाई
कांग्रेस ने आज गुट बैठक बुलाते हुए विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई. कांग्रेस के वरिष्ट नेता निखिल कुमार के आवास पर चल रहे इस बैठक में  निखिल कुमार के अलावा सदानंद सिंह कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा तारिक अनवर धीरज कुमार सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी जुटे. इस बैठक में अंदरुनी गुटबाजी के साथ गठबंधन में सीटों को लेकर दावा और चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें

बेरोजगार युवक ने रची 'शादी की साजिश' ! फर्जी दारोगा बनकर किया ऐसा काम कि पत्नी ने...

'संपूर्ण क्रांति' ने बदल दी थी समाज के प्रवाह की दिशा! आइये हम भी JP को जानें

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज