Assembly Banner 2021

तेजस्वी यादव के वोट न देने से कांग्रेस भी नाखुश, पूछे सवाल

कांग्रेस के प्रवक्ता

कांग्रेस के प्रवक्ता

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को खुद ही वोट नहीं डाला था

  • Share this:
बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के लोकसभा चुनाव में वोट न देने को लेकर राजनीति तेज हो गई है. इस मामले में जहां विरोधियों ने तेजस्वी पर चुटकी ली है तो वहीं अब साथ चुनाव लड़ने वाले दल भी तेजस्वी से वोट न डालने का कारण पूछ रहे हैं. तेजस्वी के वोट नहीं देने के मामले पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. पार्टी के प्रवक्ता और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा का ने कहा कि तेजस्वी खुद लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे थे लेकिन वो ख़ुद वोट क्यों नहीं डाले ये तो वही बताएंगे.

ये भी पढ़ें- चुनावी हिंसा में BJP कार्यकर्ता की मौत के बाद आरा में तनाव

इसके साथ ही मिश्रा ने कहा कि उन्हें वोट ज़रूर करना चाहिए था. हो सकता है कहीं व्यस्तता के कारण उन्होंने वोट नहीं किया हो या फिर वो प्रचारक और समाजसुधारक की भूमिका में थे इसलिए उन्होंने वोट नहीं किया.  नीतीश कैबिनेट के मंत्री मंगल पांडेय ने भी इस मसले पर चुटकी ली है. मंगल पाण्डेय ने कहा कि  तेजस्वी ने नेता प्रतिपक्ष रहते हुए वोट नहीं देकर अलोकतांत्रिक काम किया है. लोकतंत्र के प्रति उनकी आस्था ढकोसला है.



ये भी पढ़ें- 72 घंटे बाद तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर की वापसी, एग्जिट पोल को नकारा
मालूम हो कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को खुद ही वोट नहीं डाला था. तेजस्वी यादव के वोटिंग नहीं करने को लेकर बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने तंज कसते हुए कहा था कि तेजस्वी ने अपने मत का प्रयोग इसलिए नहीं किया कि उनके परिवार से पीएम का कोई उम्मीदवार नहीं था. बीजेपी नेता ने कहा कि वह महागठबंधन का चेहरा राहुल गांधी को हकीकत में नहीं मानते हैं. आरजेडी ने सरेंडर कर दिया.

बताते चलें कि बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 के सातों चरणों के दौरान तेजस्वी यादव आरजेडी के समर्थकों से ज्यादा से ज्यादा तादाद में मतदान करने का आह्वान करते रहे. उन्होंने यह आह्वान भी किया था कि लालू यादव को जेल से अगर बाहर निकालना है तो अधिक से अधिक संख्‍या में मतदान करें. लेकिन, तेजस्वी यादव ने ही लोकतंत्र के महापर्व में हिस्‍सा नहीं लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज