Home /News /bihar /

congress refused nitish kumar as prime ministerial candidate said its rahul gandhi brvj

नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट मानने से कांग्रेस ने किया इनकार, बोली-राहुल गांधी हमारे उम्मीदवार

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा. (फाइल फोटो)

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा. (फाइल फोटो)

Bihar News: दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास, बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा और कन्हैया कुमार, ने कई मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त की. इस क्रम में मदन मोहन जा ने स्पष्ट तौर पर कहा, हमने कभी भी नहीं कहा कि नीतीश कुमार हमारे (कांग्रेस) पीएम पद के उम्मीदवार हैं. हमारे पीएम पद के उम्मीदवार राहुल गांधी हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कांग्रेस ने साफ कर दिया कि पार्टी की ओर से नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट प्रोजेक्ट नहीं किया जा रहा.
मदन मोहन झा ने स्पष्ट तौर पर कहा कि कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

नई दिल्ली/पटना. बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गई है. इस बीच बिहार के सियासी गलियारों में चर्चा आम है कि नीतीश कुमार जल्दी ही तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंप कर राष्ट्रीय राजनीति की ओर कदम बढ़ा देंगे. चल रही कयासबाजियों में यह भी चर्चा आम है कि सोनिया गांधी ने भी नीतीश कुमार के नाम पर सहमति दे दी है कि वे जल्दी ही दिल्ली पहुंचकर विपक्षी दलों को एकजुट करेंगे. मगर बिहार कांग्रेस के नेताओं ने जो बयान जारी किया है इससे नीतीश कुमार को लेकर ऐसी राजनीतिक चर्चाओं को बड़ा झटका माना जा रहा है. दरअसल, दिल्ली में एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेताओं ने साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार कांग्रेस की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे.

दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में  कन्हैया कुमार, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास और बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कई मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त की. इस क्रम में मदन मोहन जा ने स्पष्ट तौर पर कहा, हमने कभी भी नहीं कहा कि नीतीश कुमार हमारे पीएम पद के उम्मीदवार हैं. हमारे पीएम पद के उम्मीदवार राहुल गांधी हैं.

इसी प्रेस वार्ता में बिहार के कानून मंत्री कार्तिक कुमार पर बोलेते हुए कन्हैया कुमार ने उनका बचाव किया. कन्हैया ने कहा, राजनीति में कौन ऐसा नेता है जिस पर मुकदमा नहीं. क्या सारे मुकदमें सही होते हैं कन्हैया कुमार ने बिहार में महागठबंधन की सरकार पर कहा कि सिर्फ सरकार गठन से कुछ नहीं होगा. हमारी ये जिम्मेवारी है कि जो घोषणाएं चुनाव के दौरान की है उन घोषणाओं को लागू करना ही पड़ेगा. ऐसा नहीं चलेगा कि दूसरे पर थू-थू करेंगे और उससे हम साफ हो जाएंगे.

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर