लाइव टीवी

JDU-BJP की बैठक पर कांग्रेस-RJD का तंज, 'BJP 'A' और BJP 'B' की मीटिंग'
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 22, 2020, 10:36 AM IST
JDU-BJP की बैठक पर कांग्रेस-RJD का तंज, 'BJP 'A' और BJP 'B' की मीटिंग'
जेपी नड्डा और सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी एक बैठक शाम 4 बजे होगी. कहा जा रहा है कि इसमें आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होने के साथ ही एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर भी बात हो सकती है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 22, 2020, 10:36 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में एनडीए में शामिल बीजेपी और जेडीयू (BJP and JDU) की अलग-अलग अहम बैठकें होने जा रही है. पहली बैठक  सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में जेडीयू की बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी. इसमें सभी जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष , क्षेत्रीय प्रभारी बैठक में मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और  सांसद आरसीपी सिंह बैठक में शामिल होंगे. वहीं दूसरी बैठक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के नेतृत्व में भाजपा की होगी. विभिन्न कार्यक्रमों के अलावा वे दोपहर दो बजे स्टेट गेस्ट हाउस बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे.

चढ़ गया सियासी पारा
इसके बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी एक बैठक शाम 4 बजे होगी. कहा जा रहा है कि इसमें आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होने के साथ ही एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर भी बात हो सकती है. जाहिर है बिहार एनडीए में शामिल दो बड़े दलों की अलग-अलग बैठक, फिर दोनों दलों के बड़े नेताओं की बैठक ने बिहार का सियासी पारा चढ़ा दिया है.

कांग्रेस का तीखा तंज



कांग्रेस ने दोनों दलों की बैठक को लेकर तंज कसा है. कांग्रेस नेता ऋषि मिश्रा ने कहा कि ये बीजेपी-जेडीयू की बैठक नहीं बल्कि यह बीजेपी A और बीजेपी B की बैठक है. बैठक करना है करे पर आमलोगों के हित की भी बात हो. आज शराब की खुलेआम बिक्री हो रही है. ब्लॉक में खुलेआम रिश्वत ली जा रही है. आज दोनों फैसला कर ले बड़ा और छोटा भाई कौन है. दोनों कितनी सीटों पर लड़ेंगे ये भी बताएं.

आरजेडी का सीएम पर कटाक्ष
वहीं जेडीयू-बीजेपी की बैठक पर आरजेडी ने भी निशाना साधा है. पार्टी के नेता सुबोध राय ने कहा कि चोर-चोर मौसेरे भाई की बैठक है. दोनों को अलग नहीं एकसाथ बैठक करनी चाहिए. सीएम नीतीश कुमार की आत्मा बीजेपी में घुस गई है. जेपी नड्डा अमित शाह का नीतीश के लिए संदेश लेकर आये हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू की बैठक में सीएम नीतीश लोगों को प्रशिक्षण देंगे कि कैसे हाथ की सफाई से घोटाले किये जाते हैं.  कार्यकर्ता घोटाले का प्रशिक्षण लेकर जाएंगे.

जेडीयू ने किया पलटवार
वहीं, आरजेडी-कांग्रेस के तंज पर जेडीयू ने पलटवार किया है. पार्टी के नेता नीरज कुमार ने कहा कि आज चोर बोलता है जोर से. जेडीयू अपने संगठन की कर रही बैठक पर आरजेडी की बैठक कोर्ट की इजाजत से होगा. लालू बिना कोर्ट की इजाजत के बैठक नहीं करेंगे. आरजेडी बताये की लालू किसलिए जेल गए. सीएम नीतीश कब्रिस्तान, चर्च और मंदिर सबकी घेराबंदी करते हैं. मॉल की घेराबंदी करके समाजवाद नहीं आता.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 10:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर