Home /News /bihar /

बिहार में टूट गया महागठबंधन! भक्त चरण दास का बड़ा बयान-2024 में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी कांग्रेस

बिहार में टूट गया महागठबंधन! भक्त चरण दास का बड़ा बयान-2024 में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी कांग्रेस

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने बड़ा बयन देते हुए कहा के बिहार में महागठबंधन के टूटने की सिर्फ औपचारिक घोषणा बाकी है.

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने बड़ा बयन देते हुए कहा के बिहार में महागठबंधन के टूटने की सिर्फ औपचारिक घोषणा बाकी है.

RJD- Congress Clash: बिहार विधानसभा उपचुनाव में जीत के दावे के साथ ही प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले सभी 40 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

पटना. कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार और हार्दिक पटेल (Congress leader Kanhaiya Kumar and Hardik Patel) के बिहार दौरे के बीच प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bihar Congress in-charge Bhakt Charan Das0 ने पटना पहुंचते ही बड़ा बयान देते हुए कहा है कि महागठबंधन (Mahagathbandhan) टूटने का बस अब औपचारिक ऐलान भर होना बाकी है. पटना एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम चुनाव जमकर लड़ रहे हैं और अपनी ताकत पर लड़ रहे हैं. कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 संसदीय सीटों पर अकेले ही  चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस प्रभारी ने साफ किया कि आरजेडी ने महागठबंधन धर्म का पालन नहीं किया इस कारण उपचुनाव में हम पूरी ताकत से लड़ रहे हैं. हमारे सभी नेता बिहार पहुंच चुके हैं और जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

वहीं, राजद सांसद मनोज झा के कांग्रेसियों को संघी कहे जाने पर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि उन्होंने क्या कहा यह हम नहीं जानते हैं. हम बस इतना जानते हैं कि हमने गठबंधन नहीं तोड़ा. कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने तो यहां तक कह दिया कि उपचुनाव के बाद आरजेडी बीजेपी से मिल जाएगी. इसके बाद राजद प्रवक्ता मनोज झा ने भी कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास को संघी कह दिया था. जाहिर है कथित तौर पर भाजपा विरोधी दोनों पार्टियों की लड़ाई अब इस स्तर तक पहुंच गई है कि दोनों ही पार्टियां एक दूसरे को भाजपा का सहयोगी साबित करने पर तुल गई है.

बता दें कि बिहार में दो विधानसभा सीटों (तारापुर व कुशेश्वरस्थान)  पर हो रहे उपचुनाव ने महागठबंधन की एकजुटता के तमाम वादों की हवा निकाल दी है. जहां पहले राजद ने दोनों जगहों से अपने उमीदवार खड़े किए, वहीं बाद में कांग्रेस ने भी दोनों जगहों से अपने उमीदवार मैदान में उतार दिए.  उपचुनाव में दोनों पार्टियों के उमीदवार देने के बाद बयानों का दौर चलना शुरू हो गया और दोनों दलों के नेताओंं के बयानबाजियों से  तो यही लग रहा है कि दोनों के बीच गठबंधन भी है.

Tags: Assembly by election, Bihar politics, Lalu Prasad Yadav, Mahagathbandhan, Rahul gandhi, RJD, RJD leader Tejaswi Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर