Home /News /bihar /

पप्पू यादव से मीटिंग के बाद भक्त चरण दास का बड़ा ऐलान- बिहार में खत्म हुआ महागठबंधन 

पप्पू यादव से मीटिंग के बाद भक्त चरण दास का बड़ा ऐलान- बिहार में खत्म हुआ महागठबंधन 

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने किया ऐलान-अब कांग्रेस नहीं है महागठबंधन का हिस्सा

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने किया ऐलान-अब कांग्रेस नहीं है महागठबंधन का हिस्सा

Rjd- Congress Alliance Broken In Bihar : बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने खुद ऐलान करते हुये कहा कि बिहार में अब कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा नहीं है.

पटना. इस वक्त बिहार के सियासी गलियारी (Bihar Politics) से बड़ी खबर आ रही है. दरअसल महागठबंधन (Rjd- Congress Alliance) में टूट की खबरों के अटकलों के बीच बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने खुद ऐलान करते हुये कहा कि बिहार में अब कांग्रेस महागठबंधन (Rjd-Congress Alliance Split) का हिस्सा नहीं है. आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगा. इस बड़ी खबर पर जब न्यूज 18 संवाददाता ने भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) से दोबारा कन्फर्म किया कि क्या जो आप कह रहे हैं उस पर कायम हैं, तो उन्होंने न्यूज 18 से साफ-साफ कहा कि बिहार में महागठबंधन (Bihar  Alliance in Crisis) आज से खत्म हो गया है. जाहिर है बिहार की सियासत के लिहाज से यह बहुत बड़ी खबर है क्योंकि कांग्रेस और राजद का साथ करीब तीन दशक से चला आ रहा है. हालांकि दो-एक ऐसे मौके आए थे जब कांग्रेस-आरजेडी की राहें अलग हुई थीं.

इधर इसी बीच जाप प्रमूख पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने भी उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है. जिसके बाद भक्त चरण दास ने कहा कि पप्पू यादव के समर्थन से कांग्रेस को चुनाव में मजबूती मिलेगी. पटना में पप्पू यादव और भक्त चरण दास की मुलाकात के बाद यह बात सामने आ रही है, अब जल्द ही पप्पू यादव की पार्टी जाप कांग्रेस में शामिल हो सकती है. इस बार उपचुनाव में पप्पू यादव कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देते नजर आएंगे.

वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार और हार्दिक के बिहार दौरे के बीच प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने पटना पहुंचते ही बड़ा बयान देते हुए कहा था कि महागठबंधन टूटने का बस अब औपचारिक ऐलान भर होना बाकी है. पटना एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम चुनाव जमकर लड़ रहे हैं और अपनी ताकत पर लड़ रहे हैं. कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 संसदीय सीटों पर अकेले ही  चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस प्रभारी ने साफ किया कि आरजेडी ने महागठबंधन धर्म का पालन नहीं किया इस कारण उपचुनाव में हम पूरी ताकत से लड़ रहे हैं. हमारे सभी नेता बिहार पहुंच चुके हैं और जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

वहीं, राजद सांसद मनोज झा के कांग्रेसियों को संघी कहे जाने पर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि उन्होंने क्या कहा यह हम नहीं जानते हैं. हम बस इतना जानते हैं कि हमने गठबंधन नहीं तोड़ा. कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने तो यहां तक कह दिया कि उपचुनाव के बाद आरजेडी बीजेपी से मिल जाएगी. इसके बाद राजद प्रवक्ता मनोज झा ने भी कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास को संघी कह दिया था. जाहिर है कथित तौर पर भाजपा विरोधी दोनों पार्टियों की लड़ाई अब इस स्तर तक पहुंच गई है कि दोनों ही पार्टियां एक दूसरे को भाजपा का सहयोगी साबित करने पर तुल गई है.

बता दें कि बिहार में दो विधानसभा सीटों (तारापुर व कुशेश्वरस्थान)  पर हो रहे उपचुनाव ने महागठबंधन की एकजुटता के तमाम वादों की हवा निकाल दी है. जहां पहले राजद ने दोनों जगहों से अपने उमीदवार खड़े किए, वहीं बाद में कांग्रेस ने भी दोनों जगहों से अपने उमीदवार मैदान में उतार दिए.  उपचुनाव में दोनों पार्टियों के उमीदवार देने के बाद बयानों का दौर चलना शुरू हो गया और दोनों दलों के नेताओंं के बयानबाजियों से  तो यही लग रहा है कि दोनों के बीच गठबंधन भी है.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Congress, Mahagathbandhan, RJD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर