सोशल वारियर्स के जरिये BJP से मुकाबला करेगी कांग्रेस, जानें बिहार को लेकर क्या है प्लान

पटना में कैंपेन की जानकारी देते कांग्रेस के नेता

पटना में कैंपेन की जानकारी देते कांग्रेस के नेता

Bihar Politics: बिहार में कांग्रेस ने इस मुहिम के तहत 20 हजार वारियर्स बनाने का लक्ष्य रखा है. कांग्रेस की इस मुहिम पर बिहार में बीजेपी और एनडीए के अन्य दलों ने चुटकी ली है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 11, 2021, 10:27 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार कांग्रेस ने अब बीजेपी (BJP) से सोशल मीडिया पर दो-दो हाथ करने की ठानी है. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में करारी शिकस्त मिलने और कांग्रेस में नए बिहार प्रभारी बनाने के बाद अब कांग्रेस ने सोशल मीडिया (Congress Social Media Handle) के जरिये लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का कार्यक्रम तैयार किया है. कांग्रेस ने पटना के सदाकत आश्रम में सोशल मीडिया कैम्पेन की शुरुआत की. ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी सोशल मीडिया के उपाध्यक्ष और बिहार के सोशल मीडिया प्रभारी पंकज खरबंदा ने पटना पहुंचकर इसकी शुरुआत की.

8 फरवरी को हुई है कैंपेने की शुरूआत

बिहार प्रभारी पंकज खरबंदा ने कहा कि बीजेपी सोशल मीडिया के जरिये लोगों तक गलत प्रचार करती है. किसान आंदोलन से लेकर देश के तमाम समस्याओं पर सही बात लोगों तक नहीं पहुंचने देती. कांग्रेस सोशल मीडिया के जरिये सक्रिय ढंग से अब लोगों तक अपनी बात पहुंचायेगी. गौरतलब है कि AICC ने राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली में 8 फरवरी को सोशल मीडिया कैम्पेन की शुरुआत की है.

एक महीने में 20 हजार वारियर तैयार करेगा कांग्रेस
सोशल मीडिया प्रभारी दीपक खरबंदा ने जानकारी देते हुए बताया कि 10 फरवरी से शुरू हुआ सोशल मीडिया अभियान अगले एक महीने तक चलेगा. इसके जरिये जो भी कांग्रेस वारियर बनना चाहता है वो बन सकता है. सभी लोग फेसबुक पेज, वेबसाइट या फिर मिस्ड कॉल के जरिये वारियर बन सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के बाद सभी का इंटरव्यू लिया जाएगा. जो लोग भी कांग्रेस विचारधारा का समर्थन करते है उसे इस मुहिम के जोड़ा जाएगा. सभी तैयार किये गए वारियर्स हर दिन बीजेपी के सोशल मीडिया पर चलाये जा रहे मुहिम का मजबूती से जबाब देंगे. तत्काल चल रहे किसान आंदोलन से लेकर बिहार और देश की राजनीति में जो रहे घटनाक्रम पर मजबूती के साथ कांग्रेस अपना पक्ष रखेगी.

बीजेपी ने बताया 'फर्जी वारियर्स'

कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया कैम्पेन के जरिये तैयार किये जा रहे वारियर्स को बीजेपी ने फर्जी करार दिया है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राम सागर सिंह ने कहा कि कांग्रेस कोई भी वारियर्स तैयार कर ले कुछ बदलने वाला नहीं. कांग्रेस जिस सोच और विचारधारा की है उसका जबाब जनता ने चुनाव में दे दिया है. बीजेपी सोशल मीडिया पर अपने कामों को रखती है.



जेडीयू ने भी सोशल मीडिया पर चला रखा है अभियान

विधानसभा चुनाव में तीसरे दर्जे की पार्टी बनने के बाद जेडीयू भी संगठन को और मजबूत और सरकार के कामों को लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर मजबूती के साथ सक्रिय हुई है. सीएम नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया की मजबूती को देखते हुए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को सोशल मीडिया के जरिये कामों को प्रचारित करने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज