बिहार: जमीन मजबूत करने में जुटी कांग्रेस, 13 दिनों में 14 जिलों के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे भक्त चरणदास

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (फाइल फोटो)

Bihar Politics: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das ) 26 जनवरी को पटना के सदाकत आश्रम में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर ‘किसान तिरंगा यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

  • Share this:
पटना. बिहार में 1990 के दशक से ही आरजेडी (RJD) की बैसाखी के सहारे चलनेवाली कांग्रेस (Congress) में जान फूंकने की कोशिशें फिर तेज होने वाली हैं. विधानसभा चुनाव में 70 सीटों पर चुनाव लड़कर 19 सीटों पर सिमट जाने वाली कांग्रेस अब फिर से अपनी जड़ें मजबूत करने की कवायद में जुट गई है. अपनी दूसरी बिहार यात्रा के साथ बिहार प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) जिलों की यात्रा करेंगे. इस कार्यक्रम का खास मकसद होगा कांग्रेस के आम कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद. इसके लिए बिहार प्रभारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री भक्त चरण दास 13 दिनों के बिहार दौरे पर 25 जनवरी को  पटना (Patna) पहुंच रहे हैं.

भक्त चरण दास 26 जनवरी को सदाकत आश्रम में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर होने वाले झंडोत्तोलन समारोह में शामिल होंगे. इसी दिन वे सदाकत आश्रम से ‘किसान तिरंगा यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 27 जनवरी को दास वैशाली जायेंगे एवं वहां कांग्रेसजनों से संवाद करेंगे. दोपहर बाद वे वैशाली से मुजफ्फरपुर जाएंगे और वहां कांग्रेसजनों से विमर्श करेंगे.

मुजफ्फरपुर से मोतिहारी जाएंगे और 28 जनवरी को वहां कांग्रेसजनों से बातचीत करने के बाद  बेतिया पहुंचेगें. कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं से मीटिंग के बाद 29 जनवरी को वृन्दावन स्थित गांधी स्मृति स्थल जायेंगे एवं स्वतंत्रता सेनानियों से मिलेंगे. 30 को वे मुरली भैरवा जायेंगे और महात्मा गांधी की मूर्त्ति पर माल्यार्पण करने के बाद स्वतंत्रता सेनानी राजकुमार शुक्ला एवं श्री संत भगत जी के परिजनों से मिलेंगे. इसके बाद श्री दास भितीहरवा आश्रम जाकर गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे.

अगले दिन 31 जनवरी को गोपालगंज एवं सीवान जिला के कांग्रेसजनों से संवाद करेंगे. 1 फरवरी को वे सारण एवं भोजपुर जिला जाएंगे. 2 फरवरी को वे बक्सर एवं कैमूर व  3 फरवरी को रोहतास एवं औरंगाबाद का दौरा करेंगे. 4 फरवरी को जहानाबाद एवं अरवल और 5 फरवरी को गया में बोधि मंदिर जायेंगे. इसके बाद पटना पहुंचने के बाद 6 फरवरी को फीडबैक के साथ दिल्ली वापस चले जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.