लाइव टीवी

कुशवाहा को झटका, RLSP के कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी कांग्रेस

News18 Bihar
Updated: November 11, 2019, 8:55 PM IST
कुशवाहा को झटका, RLSP के कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी कांग्रेस
उपेंद्र कुशवाहा ने 13 नवंबर को पूरे बिहार में धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

आरएलएसपी (RLSP) द्वारा 13 नवंबर को प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन से कांग्रेस (Congress) ने अलग होने का फैसला लिया है.

  • Share this:
पटना. महागठबंधन (Grand Alliance) में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (Rashtriya Lok Samta Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उप्रेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) भी अकेले पड़ते नजर आ रहे हैं. कुशवाहा को कांग्रेस (Congress) ने बड़ा झटका दिया है. आरएलएसपी (RLSP) द्वारा 13 नवंबर को प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन से कांग्रेस ने अलग होने का फैसला लिया है.

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि 5 से 15 नवंबर तक कांग्रेस ने अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. ऐसे में दूसरे के कार्यक्रम में जाना संभव नहीं है. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 13 नवंबर को पूरे बिहार में धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया था. उन्होंने प्रदर्शन में महागठबंधन के सभी घटक के शामिल होने का दावा किया था.

बिखराव की ओर बढ़ता महागठबंधन
बताते चलें कि हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने अपनी पार्टी के बिहार में महागठबंधन से अलग होने का ऐलान कर दिया है. मांझी ने महागठबंधन में समन्वय समिति नहीं होने और सर्वसम्मति से निर्णय नहीं होने का आरोप लगाते हुए ऐलान कर दिया है कि वो बिहार और झारखंड में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे.

(इनपुट- रवि एस नारायण)

 ये भी पढ़ें-

चिराग पासवान के निशाने पर मांझी-तेजस्वी, एक को दी नसीहत तो दूजे पर कसा तंज

तमतमाए जीतन राम मांझी ने महागठबंधन को दिया दिसंबर तक का अल्टीमेटम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 8:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर