अगले महीने समाप्त हो जाएगी बिहार पुलिस में संविदा पर तैनात ड्राइवरों की नौकरी, जानें वजह

बिहार पुलिस में संविदा पर बहाल ड्राइवर हटाए जाएंगे (साकंतिक फोटो)

Bihar Police News: बिहार पुलिस मुख्यालय ने संबंधित अधिकारियों को संविदा पर बहाल चालक सिपाहियों को नोटिस भेजकर संविदा समाप्त करने की सूचना देने का निर्देश दिया है. ये आदेश अगले महीने से ही लागू हो जाएगा.

  • Share this:
पटना. बिहार पुलिस में संविदा पर तैनात ड्राइवरों की नौकरी खतरे में हैं. दरअसल पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarter) की ओर से एक बड़ा आदेश जारी किया गया है. पुलिस हेडक्वार्टर की ओर से जारी किये गए पत्र से बिहार पुलिस में संविदा पर बहाल ड्राइवरों (Bihar Police Driver) को एक बड़ा झटका लगा है. डिपार्टमेंट ने कांट्रैक्ट पर बहाल ड्राइवरों का अनुबंध समाप्त करने का आदेश दिया है. बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से अपराध अनुसंधान विभाग के एडीजी, विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक, निगरानी विभाग के एडिशनल डायरेक्टर जनरल, रेल सहित सभी जिलों के एसपी/एसएसपी और पुलिस परिवहन मुख्यालय के उपाधीक्षक को पत्र लिखा गया है.

इस पत्र में कहा गया है कि बिहार पुलिस में संविदा के आधार पर नियुक्त चालक सिपाहियों का अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा. पुलिस मुख्यालय के इस बड़े फैसले से संविदा के आधार पर नियुक्त चालक सिपाहियों को झटका लगा है. पत्र में लिखा गया है कि किसी भी हालत में संविदा पर नियुक्त चालक सिपाहियों को जुलाई महीने के बाद कोई मानदेय नहीं दिया जायेगा. पत्र में लिखा गया है कि संविदा चालकों की नियुक्ति के लिए प्रकाशित विज्ञापन संख्या 01/2010 की कंडिका-9 में इस बात का जिक्र है कि संविदा के आधार पर नियुक्त चालक सिपाहियों का अनुबंध समाप्त करने से पहले उन्हें एक महीने पहले नोटिस दिया जायेगा.

बिहार पुलिस मुख्यालय ने संबंधित अधिकारियों को संविदा पर बहाल चालक सिपाहियों को नोटिस भेजकर संविदा समाप्त करने की सूचना देने का निर्देश दिया है. ताकि आगे की कार्यवाही की जा सके यहाँ यह भी बताते चले कि ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार का कहना है कि हाल ही में बिहार पुलिस में बड़ी तदाद में ड्राइवर सिपाही की बहाली हुई है इसी को देखते हुए मुख्यालय के तरफ से यह निणर्य लिया गया है ।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.