Home /News /bihar /

contractors are providing lemon apple and all fruits on below rate at beure jail campus of patna bramk

महंगाई के बावजूद 60 पैसे में नींबू, 40 रुपये किलो सेव, पढ़ें पटना के इस मार्केट का स्पेशल रेट

पटना में एक मार्केट में महज 60 पैसे में लोगों को नींबू उपलब्ध होगा (सांकेतिक चित्र)

पटना में एक मार्केट में महज 60 पैसे में लोगों को नींबू उपलब्ध होगा (सांकेतिक चित्र)

Patna Market Fruit And Vegetable Rate: महंगाई के इस दौर में आम आदमी परेशानियों से रोज लड़ रहा है लेकिन इस मार्केट के लिए सप्लायर ने जो रेट दिया है उसको जानकर हर कोई हैरान है. इस मार्केट में सेव से लेकर दही और भिंडी से लेकर अन्य सब्जियां काफी कम कीमतों में उपलब्ध हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. महंगाई के इस दौर में आम आदमी परेशानियों से जुझ रहा है लेकिन जब आपको बाजार कीमत से कम कीमत पर कोई चीज उपलब्ध हो जाए तब हैरान होना लाजमी है. अगर आपको कोई कहे कि 12 रुपये में एक लीटर मिनरल वाटर, 60 पैसे में एक नींबू और 12 रुपये में एक किलो दही मिलेगा तब आप भी एक मिनट के लिए सोच में पड़ जाएंगे. लेकिन यकीन मानिए ऐसा संभव हुआ है पटना में. पटना के बेउर जेल में कैदियों के लिए आपूर्ति की जाने वाली सामग्रियों की यह कीमत तय की है निविदा लेने वाले ठेकेदारों ने.

किसी चीज का बाजार मूल्य से भी लगभग 5 गुना तक कम रेट तय कर बेउर जेल में सामानों की आपूर्ति करने के लिए तैयार ठेकेदारों ने अधिकारियों को चौंका दिया है लेकिन कम कीमत पर सामानों की आपूर्ति का प्रस्ताव मिलने के बाद लो रेट के आधार पर इसकी आपूर्ति की अनुमति भी दे दी गई है. हालांकि अधिकारियों को लगता है कि इसकी आड़ में भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा मिलेगा. आम लोगों को एक तरफ जहां धारा ब्रांड का शुद्ध सरसो तेल 170 से लेकर 175 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, थोक में भी दुकानदारों को यह 162 रुपये प्रति लीटर मिल पा रहा है लेकिन बेउर जेल में कैदियों को केवल 114 रुपये प्रति लीटर ही सरसों तेल की आपूर्ति की जाने के प्रस्ताव को अधिकारियों ने स्वीकृति दी है.

बाजार में फिलहाल नींबू का रेट पूरे तौर पर चर्चा का विषय बना हुआ है. नींबू अभी 5 से लेकर 10 रुपये तक मिल रहा है. इसका थोक रेट भी 4 से 7 रुपये है लेकिन बेउर जेल के कैदियों को 60 पैसे में एक नींबू की आपूर्ति की जाएगी. हरी सब्जियों का रेट भी फिलहाल काफी ज्यादा है लेकिन कैदियों को काफी सस्ती दर में हरी सब्जी की आपूर्ति करने के लिए ठेकेदार तैयार हो गए हैं.

सुनकर तो आप भी चौंक जाएंगे. बाजार में भिंडी की कीमत 40 रुपये प्रति किलो है लेकिन बेऊर जेल के कैदियों को यह 9.90 पैसे प्रति किलो मिलेगी. बाजार में उत्तम क्वालिटी का सेव 140 से लेकर 170 रुपये प्रति किलो तक है लेकिन जेल में कैदियों को 24 प्रति किलो सेव दिया जाएगा, यही नहीं बाजार में 40 रुपये  किलो बिकने वाला खीरा जेल के कैदियों को 9 रुपये प्रति किलो मिल सकेगा. जिला प्रशासन ने  न्यूनतम दर पर सामान आपूर्ति करने वाले ठेकेदार को इसकी अनुमति दे देती है लेकिन बहुत कुछ जेल विभाग के अधिकारियों पर निर्भर करता है.

Tags: Bihar News, Fruit Market New Rate, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर