Assembly Banner 2021

Covid 19 Update: बिहार में 24 घंटे में दोगुना हुए कोरोना केस, हाई अलर्ट पर स्वास्थ्य महकमा

अब तक इस घातक संक्रमण से 2798 लोगों की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो)

अब तक इस घातक संक्रमण से 2798 लोगों की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो)

Second wave of Corona in Bihar: महाराष्ट्र और पंजाब में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इन प्रदेशों से बिहार आने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी. बुधवार से पटना एयरपोर्ट पर इन दोनों राज्यों से आने वाले यात्रियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 7:26 AM IST
  • Share this:
पटना. पूरे देश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की दूसरी लहर आ चुकी है, बिहार भी इससे अछूता नहीं रह गया है. बिहार में भी बिहार में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैलने लगा है. एक दिन पहले जहां बिहार में कोरोना के 26 नए मरीज मिले थे, वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान मरीजों की संख्या में लगभग दोगुना बढ़ोतरी हो गई है. राज्य में 24 घंटे में कुल 49 लोगों में कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. सबसे ज्यादा चिंता पटना के लिए है, जहां 49 नए केस में से पटना के ही 15 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 346 पर जा पहुंची है. स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट कर दिया गया है.

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर जांच की रफ्तार तेज कर दी ही. राज्य में पिछले 24 घन्टे में कुल 40 हजार 592 सैम्पल की जांच हुई है. बिहार के सभी जिलों में स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है और नए नियमों के तहत बिना मास्क के अस्पतालों में प्रवेश नहीं मिलेगा. पटना में सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी ने इसको लेकर निर्देश भी जारी कर दिए हैं, जिसके बाद पीएमसीएच, एनएमसीएच समेत सभी अस्पतालों में नियम लागू कर दिए गए हैं.

सीसीटीवी से निगरानी
इस आदेश के बाद से जहां सुरक्षाकर्मी से लेकर अस्पताल प्रशासन तक की लोगों पर नजर रहेगी तो वहीं सीसीटीवी कैमरे से भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पर निगरानी रखी जाएगी और मास्क नहीं लगाने पर उपद्रवी करार दिया जाएगा.
अन्य राज्यों से आने वालों का होगा रैपिड एटीजन टेस्ट


कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर बाहर से आने वाले लोगों पर भी निगरानी रखी जा रही है, खास कर महाराष्ट्र और पंजाब से आने वाले विमान के यात्रियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा. इस जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम एयरपोर्ट पर ही जांच के लिए तैनात रहेगी, हालांकि अगर किसी यात्री के पास कोरोना निगेटिव होने का प्रमाण पत्र है तो उसके साथ जांच की बाध्यता नहीं होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज