Home /News /bihar /

corona alert 133 corona infected found in bihar in last 24 hours patna became a hot spot nodaa

Corona Alert: बिहार में फिर तेज हुआ कोरोना संक्रमण, पटना बना हॉट स्पॉट

पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 448 पहुंच गई है.

पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 448 पहुंच गई है.

Corona in Bihar: सोमवार को बीते 24 घंटे में बिहार के 133 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें 80 संक्रमित सिर्फ पटना में मिले हैं. कोरोना बुलेटिन के मुताबिक, पटना के बाद गया में 11, भागलपुर में 9, अरवल में 4 और मुंगेर में 2 के साथ-साथ रोहतास और सहरसा में 3-3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजधानी पटना एकबार फिर से कोरोना का हॉट स्पॉट बन रहा है. यहां कोरोना संक्रमण के मामले एकबार फिर तेजी से सामने आ रहे हैं. 5 महीने बाद बिहार में सोमवार को बीते 24 घंटे में 133 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें 80 संक्रमित सिर्फ पटना में मिले हैं.

कोरोना बुलेटिन के मुताबिक, पटना के बाद गया में 11, भागलपुर में 9, अरवल में 4 और मुंगेर में 2 के साथ-साथ रोहतास और सहरसा में 3-3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में 52 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. राज्य में रिकवरी रेट 98.434 प्रतिशत है. यहां कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 774 पर पहुंच गई है.

पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 448 पहुंच गई है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग और ट्रेसिंग में तेजी लाने का निर्देश दिया है. वहीं आज राज्य के 10 हजार केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर महाअभियान भी चलाया गया, जिसमें बड़ी संख्या में सकेंड डोज और बूस्टर डोज लेनेवाले लोग केंद्रों पर पहुंचे.

फिलहाल कोई गाइडलाइन नहीं

फिलहाल, गृह विभाग ने आमलोगों के लिए अभी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है. लेकिन सभी सार्वजनिक स्थलों पर बाहर से आनेवाले लोगों की लगातार कोरोना जांच की जा रही है. बस स्टॉप, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर रोजाना 100 से 150 यात्रियों की जांच की जा रही है और एंटीजन टेस्ट के जरिए मेडिकल कर्मी तुरंत रिपोर्ट भी दे रहे हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि पॉजिटिव पाए जा रहे मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही. वे 3 से 4 दिनों के क्वरंटॉइन में स्वस्थ हो जा रहे हैं. फिलहाल जो मरीज मिल रहे हैं उनमें ए सिम्प्टोमेटिक लक्षण हैं, जो बहुत चिंता की बात नहीं होती.

Tags: Bihar Corona Update, Corona Buletin, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर