बिहार में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में 130 नए केस के साथ 879 हुई मरीजों की संख्या
Jamui News in Hindi

बिहार में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में 130 नए केस के साथ 879 हुई मरीजों की संख्या
दिल्ली में अब तक 5567 लोग डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

बिहार (Bihar) में मंगलवार को कोविड-19 (Covid-19) के 130 मामले सामने आए, जो कि राज्य में एक दिन में सामने आने वाले सबसे अधिक मामले हैं. बिहार में कोविड-19 संक्रमण से अब तक कुल छह मरीजों (मुंगेर, पटना, रोहतास, पूर्वी चंपारण, वैशाली एवं सीतामढ़ी जिले में एक-एक) की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) अब प्रचंड रूप लेता जा रहा है. मंगलवार को बिहार में एक दिन में रिकॉर्ड 130 नए मामले सामने आए, इसके साथ ही इस महामारी से बीमार होने वालों की संख्या राज्य में बढ़कर 879 हो गई है. खास बात यह है कि अब बिहार का कोई भी जिला इस महामारी से अछूता नहीं रहे रहा. कोरोनावायरस ने बिहार के जमुई (Jamui) जिले को भी अपनी चपेट में ले लिया है.

ग्रामीण इलाकों में ज्यादा केस

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो आंकड़े मिले वह काफी भयावह थे. दरअसल कोरोना ने पटना समेत अन्य जिलों के ग्रामीण इलाकों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. पटना की बात करें तो पटना जिला में इस बीमारी ने पंडारक, बाढ़, पालीगंज जैसे ग्रामीण इलाकों में अपनी दस्तक दी है तो वहीं जहानाबाद जिले में भी एक साथ रिकॉर्ड 15 नए मरीजों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है.



प्रवासियों ने बढ़ा दी चिंता
मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़े ने बिहार सरकार की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि इससे पहले एक दिन में कभी भी 130 मामले सामने नहीं आए थे. बिहार में इस बीमारी से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है वहीं दो सौ से अधिक लोग ठीक होकर भी अपने घरों को जा चुके हैं. प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के साथ ही इस बीमारी का ग्राफ बिहार में तेजी से बढ़ने लगा है.

12 मई को एक दिन में आए रिकॉर्ड 130 मामले
बिहार में मंगलवार को कोविड-19 के 130 मामले सामने आए, जो कि राज्य में एक दिन में सामने आने वाले सबसे अधिक मामले हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि पटना में 18, खगड़िया और जहानाबाद में 16-16, पश्चिम चंपारण में 14 , रोहतास में 13, नालंदा में 12, बेगूसराय में 9, मधुबनी में 4, मुजफ्फरपुर में 3, दरभंगा, गोपालगंज, औरंगाबाद, नवादा, शेखपुरा और समस्तीपुर में 2-2, सुपौल, बांका, सारण, पूर्णिया, भागलपुर, सीवान, कटिहार, भोजपुर, अरवल, सारण, मुंगेर, लखीसराय और जमुई में 1-1 नए मामले सामने आए.

बिहार में कोरोना संक्रमण से अब तक 6 की मौत

बिहार में कोविड-19 संक्रमण से अब तक कुल छह मरीजों (मुंगेर, पटना, रोहतास, पूर्वी चंपारण, वैशाली एवं सीतामढ़ी जिले में एक-एक) की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- SSB कैंप में हुई फायरिंग में यूपी के कांस्टेबल की संदेहास्पद मौत, सीने को चीर कर निकली गोली

ये भी पढ़ें- Lockdown ड्यूटी से लौट रहे दारोगा की सड़क हादसे में मौत, कैमूर में थी पोस्टिंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading