Assembly Banner 2021

Covid Update: बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 500 के पार, बिन मास्क घूमने वालों का आज से कटेगा चालान

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 100 से अधिक नए मामले मिले हैं. (सांकेतिक फोटो)

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 100 से अधिक नए मामले मिले हैं. (सांकेतिक फोटो)

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना के केस की बढ़ती संख्या को लेकर सरकार ने स्पेशल ड्राइव चलाने का निर्णय लिया है. इसके तहत दुकान से लेकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट तक पर नजर रखी जाएगी.

  • Share this:
पटना. पटना में कोरोना पाँजिटिव मरीजों (Covid Cases) की संख्या लगातार बढती जा रही है. इसको लेकर पटना जिला प्रशासन सख्त हो गया है. 23 मार्च यानी मंगलवार से मास्क चेंकिग (Patna Mask Checking Drive) को लेकर पटना में विशेष अभियान चलेगा. इसके लिये पटना में आठ टीमों का गठन हुआ है. ये सभी चेकिंग टीम दुकानों और वाहनों में मास्क और सेनेटाइजर की जांच करेगी. कोरोना के बढते प्रकोप के मद्देनजर जिला प्रशासन ने साफ तौर पर यह निर्देश दिया है कि जिले के किसी भी दुकान में दुकानदार और ग्राहक बिना मास्क के पाए गए तो उस दुकान को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जायेगा.

पटना में दुकान चलाने वालों को यह भी हिदायत दी गई है की उनको अपने शॉप के बाहर बिना मास्क दुकान में प्रवेश वर्जित है का बोर्ड भी लगाना होगा, तो वही पटना की सड़कों पर बिना मास्क पाए जाने लोगो से 50 रुपये जुर्माना वसुला जायेगा. मास्क और सेनेटाइजर जांच के लिये बनाये गये धावा दल परिवहन विभाग के द्वारा चलाये जा रहे पब्लिक सर्विस बस में बैठे लोगो की भी जांच करेगा.

Youtube Video




कोरोनो की देश में दूसरी लहर शुरू हुई है और बिहार में एक बार फिर से इस महामारी ने पांव पसारना शुरू कर दिया है. पिछले 24 घंटे में 126 लोग कोरोनो पॉजिटिव पाये गये है, जिसमें सबसे ज्यादा राजधानी पटना में एक साथ 51 लोग पॉजिटिव पाए गए है जबकि भागलपुर में 13 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 522 पर पहुंच गई है. बिहार में पिछले 24 घन्टे में कुल 55459 सैम्पल की जांच हुई. होली का वक्त करीब आते ही कोरोना के मरीज एक बार फिर धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं.
ठीक एक साल पहले जब कोरोना ने दस्तक दी तो सबकी निगाहें बिहार की ओर थी. माना जा रहा था कि महामारी बिहार में फैली तो तबाही हो जायेगी. मई-जून के महीने में जब श्रमवीर बिहार वापस लौट रहे थे तो यह बयार चल पड़ी कि अब बिहार को सम्भालना मुश्किल हो जायेगा लेकिन सरकार ने तत्परता दिखाई तो हालात काबू में रहे लेकिन कोरोना ने दुबारा खतरे के साथ एक बार फिर से बिहार में अपनी दस्तक दे दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज