Assembly Banner 2021

Bihar Covid Update: 24 घंटे में कोरोना के 111 नए केस, NMCH के दो डॉक्टर भी पॉजिटिव

बिहार में कोरोना केस की संख्या बढ़कर 600 के पार चली गई है (सांकेतिक चित्र)

बिहार में कोरोना केस की संख्या बढ़कर 600 के पार चली गई है (सांकेतिक चित्र)

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार ने कई अहम गाइडलाइन जारी किए हैं जिसमें मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना का भी प्रावधान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 2:51 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार के अलग-अलग जिलों में कोविड-19 (Covid-19) के 111 नए मरीज मिले हैं, इसके साथ ही बिहार में मरीजों की संख्या बढ़कर 623 पहुंच गई है. सबसे अधिक चिंता का विषय है पटना में कोरोना (Corona Case in Patna) का प्रसार तेजी से होना है. पटना में कोरोना के 50 नए केस मिले हैं जिसके बाद अब इस महामारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 300 पहुंच गई है. बिहार के ही अन्य जिलों बेगूसराय में 9, भागलपुर में 7, भोजपुर में 6, गोपालगंज और किशनगंज में तीन, रोहतास में चार नए केस मिले हैं.

मंगलवार को पटना के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल एनएमसीएच के दो चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये दोनों चिकित्सक एनएमसीएच के शिशु रोग विभाग में पदस्थापित हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए चिकित्सकों में एक महिला जबकि दूसरा चिकित्सक पीजी डॉक्टर है. महिला चिकित्सक को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है जबकि पीजी डॉक्टर को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई है.

Youtube Video




अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पटना के इस अस्पताल में दो चिकित्सकों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद दोनों चिकित्सकों के संपर्क में आए डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की भी जांच कराई जाएगी, साथ ही अस्पताल के शिशु रोग विभाग में भर्ती मरीजों को भी पीएमसीएच और आईजीएमएस तथा एम्स भेजा जाएगा. दो डॉक्टरों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद विभाग में आउटडोर और इंडोर को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है जिसके बाद ही नए मरीजों को भर्ती लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज