कोरोना इफेक्ट: हवाई सफर से भी परहेज कर रहे लोग, पटना आने वालो की संख्या जाने वालों से तिगुनी

पटना एयरपोर्ट (File Photo)

पटना एयरपोर्ट (File Photo)

Bihar Corona Crisis: बिहार में कोरोना के संक्रमण और इस बीमारी से हो रही मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को बिहार में कोरोना के 12 हजार से भी अधिक नए केस आए हैं.

  • Share this:
पटना. देश और बिहार में कोरोना के मरीजों (Bihar Corona Cases) में अप्रत्याशित वृद्धि देखी जा रही है. देश भर में रोज के आंकड़े ढाई लाख से पार कर जा रहे हैं वही बिहार की बात कर लें तो बिहार में भी पिछले एक सप्ताह में कोरोना के मामलों में अधिक वृद्धि हुई है और रोजाना 8 से 10 हजार के बीच नए मरीज आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलो के बीच पटना से हवाई यात्रा (Patna Flight Service) करने वालो की संख्या घटती जा रही है जबकि कई जगहों से पटना पहुंचने वालो की संख्या अधिक है.

कारण साफ है कि बिहार में अभी भी कई राज्यो से कम मरीज मिल रहे हैं और दूसरे राज्यों जैसे महारष्ट्र,पंजाब और केरल सहित यूपी में संख्या काफी अधिक है. इससे वहां से लोग पटना तो लौट रहे है पर उन राज्यो में जाने वाले यात्री की संख्या कम है. पिछले एक सप्ताह के आंकड़ो पर अगर नजर डालें तो रोज पटना एयरपोर्ट पर 7 से 8 हजार तक यात्री पहुंच रहे हैं लेकिन जाने वालों में रोजाना 2 से 3 हजार के बीच हैं.

विमानों की संख्या में कमी न के बराबर है. अभी भी पटना एयरपोर्ट से रोजाना 48 विमानों की आवाजाही हो रही है. जिस तरह से देश भर में मामले बढ़े है उसे देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर भी जांच के दायरे को बढ़ाया गया है जबकि महाराष्ट्र,केरल और पंजाब जैसे राज्यो के यात्रियों को 72 घंटे पूर्व RT PCR जांच की नेगेटिव रिपोर्ट रखना जरूरी किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज