Bihar Covid-19 Update: पत्नी समेत कोरोना से संक्रमित हुए कांग्रेस विधायक, अब तक 450 लोगों की हो चुकी है मौत
Patna News in Hindi

Bihar Covid-19 Update: पत्नी समेत कोरोना से संक्रमित हुए कांग्रेस विधायक, अब तक 450 लोगों की हो चुकी है मौत
बिहार में 82 हजार के पार हुई कोरोना के मरीजों की संख्या (फाइल फोटो)

Covid-19: सोमवार को पटना एम्स में कोरोना का इलाज करा रहे बीपीएससी के सदस्य, एक डाॅक्टर के अलावा 11 लोग डिस्चार्ज हुए तो वहीं रिटायर बैंक अधिकारी समेत दो मरीजों की माैत भी हो गई.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Covid-19) का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 82,741 हो गयी है तो वहीं इस बीमारी के संक्रमण के कारण अब तक 450 मरीजों की मौत हो चुकी है. कोरोना ने कांग्रेस के विधायक (Congress MLA) विजय शंकर दुबे, उनकी पत्नी अंजना दुबे, कंकड़बाग के हड्डी राेग विशेषज्ञ तथा सुपाैल के एक डाॅक्टर समेत 20 लोगों को अपनी चपेट में लिया है. काेराेना से संक्रमित हुए इन सभी मरीजों को सोमवार को इलाज के लिए पटना स्थित एम्स (Patna AIIMS) में साेमवार काे एडमिट किया गया.

इन 20 नए संक्रमिताें में 14 पटना समेत जिले के हैं. पटना के नए काेराेना मरीजाें में दरियापुर, फुलवारीशरीफ, जयप्रकाश नगर, कंकड़बाग, हार्डिंग रोड, हनुमान नगर, बालूतल, भूतनाथ रोड, खास महल, राजीवनगर के अलावा बक्सर, सुपौल, आरा, हाजीपुर के एक-एक मरीज शामिल हैं. एम्स में कोरोना का इलाज करा रहे बीपीएससी के सदस्य, एक डाॅक्टर के अलावा 11 लोग डिस्चार्ज हुए तो वहीं रिटायर बैंक अधिकारी समेत दो मरीजों की माैत भी हो गई.

बीपीएससी के सदस्य इम्तियाज अहमद करीमी ने काेराेना काे मात दे दी है जो कि 28 जुलाई काे एडमिट हुए थे वहीं हाजीपुर के 50 साल के डाॅक्टर अनिल कुमार भी साेमवार काे डिस्चार्ज हाे गए. वे 31 जुलाई काे भर्ती हुए थे. इनके अलावा 9 और मरीजाें काे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. दुखद बात यह है कि भागलपुर के रिटायर बैंक अधिकारी 64 साल के अभ्युदय कुमार दत्ता की माैत हाे गई. वो 3 अगसत काे एडमिट हुए थे वहीं पाटलिपुत्र काॅलाेनी के 62 साल के मिथिलेश कुमार मिश्रा की भी काेराेना से माैत हाे गई. मिथिलेश 29 जुलाई काे भर्ती हुए थे.



पटना एम्स के नाेडल अफसर डाॅ. संजीव कुमार ने बताया कि अस्पताल में फिलहाल कोरोना के 262 मरीजों का इलाज चल रहा है. सोमवार को बिहार में कोविड-19 के 3021 नए मामले सामने आए. वहीं, संक्रमण से 21 और मरीजों की मौत हो गयी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज