Home /News /bihar /

COVID-19 : बिहार में कोरोना के 13 नए केस, 359 हुई पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या

COVID-19 : बिहार में कोरोना के 13 नए केस, 359 हुई पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या

चांदनी महल के दो पुलिसकर्मियों को अस्पताल से मिली छुट्टी (फाइल फोटो)

चांदनी महल के दो पुलिसकर्मियों को अस्पताल से मिली छुट्टी (फाइल फोटो)

बिहार में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) जो 13 नए मामले सामने आए हैं उनमें से गोपालगंज (Gopalgnaj) में छह, कैमूर में चार जबकि एक-एक मामले बांका अररिया और मुंगेर के हैं.

    पटना. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना (Patna) से आ रही है जहां सूबे के 13 नए मरीजों में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है. बिहार सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 13 नए मरीजों के साथ ही बिहार में इस महामारी (Corona pandemic) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 359 हो गई है.

    इन जिलों में मिले नए केस
    बिहार में कोरोना के जो 13 नए मामले सामने आए हैं उनमें से गोपालगंज में 6, कैमूर में 4 जबकि एक-एक मामले बांका, अररिया और मुंगेर के हैं. इस बीमारी से पीड़ित होने वालों में महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं. मुंगेर में जहां इस बीमारी की चपेट में 42 साल का एक पुरुष आया है, वहीं भभुआ में 4 साल का बच्चा भी इस बीमारी की चपेट में आ गया है.

    सोमवार को सबसे ज्यादा मामले आए थे
    मालूम हो कि बिहार में कोरोना के नए केसों में सबसे ज्यादा सोमवार को इजाफा हुआ था. इस महामारी की रोकथाम के लिए बिहार सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

    बिहार में कोरोना
    बिहार सरकार द्वारा जारी कोरोना के नए मामलों की सूची


    कई जिलों में फैल चुका है कोरोना
    आरा सहित पूरे भोजपुर में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव 7 मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. बिहार के मुंगेर, दरभंगा, लखीसराय, राजधानी पटना समेत कुल 23 जिलों में कोरोना का कहर जारी है. गौरतलब है कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था और मधुबनी इसमें नया जिला जुड़ गया है. सूबे में अब तक 23 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक 90 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें जमालपुर में ही 75 से अधिक मरीज संक्रमित पाए गए हैं.

    पूर्णिया और दरभंगा में कोरोना की दस्तक
    पूर्णिया और दरभंगा में कोरोना ने दस्तक दे दी है. पूर्णिया और दरभंगा दोनों जिलों में दिल्ली से आए लोगों की वजह से इस वायरस की एंट्री हुई है. दरभंगा के इस मरीज का इलाज डीएमसीएच में जारी है. डीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट ने बताया कि दरभंगा में भी अब कोरोना ने दस्तक दे दी है. इन जिलों के अलावा भोजपुर आरा में भी सोमवार को कोरोना के सात नए केस सामने आए.

    ये भी पढ़ें :- 

    कोटा से छात्रों की वापसी को लेकर पटना में प्रदर्शन, कई छात्र नेता गिरफ्तार

    ये भी पढे़ं- बिहार में शराब पीते या रखते पकड़े गए तो बर्खास्त किए जाएंगे पुलिसकर्मी

    Tags: Bihar News, Corona epidemic, Corona infected patient, Corona infection, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर