Covid-19 Update: तीन जिलों में कोरोना के 11 नए मामले, बिहार में 707 हुई मरीजों की संख्या
Khagaria News in Hindi

Covid-19 Update: तीन जिलों में कोरोना के 11 नए मामले, बिहार में 707 हुई मरीजों की संख्या
बांग्लादेश के डॉक्टरों ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना की दवा खोज ली है.

सोमवार को मिले कोरोना (Coronavirus) के 11 मरीजों में से 2 मरीज बांका जिले के हैं जबकि चार बेगूसराय (Begusarai) जिले से हैं वहीं पांच अन्य मरीज बिहार के खगड़िया जिले से रहने वाले हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोनावायरस (Coronaviurs) के संक्रमण का दौर लगातार जारी है. सोमवार को बिहार के तीन अलग-अलग जिलों में कोरोनावायरस के 11 नए केस सामने आए. इसके साथ ही बिहार (Bihar) में इस महामारी (Corona Epidemic) से बीमार होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 700 से पार यानी 707 तक जा पहुंची है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 11 में से 2 मरीज बांका जिले के हैं जबकि चार बेगूसराय जिले से हैं वहीं पांच अन्य मरीज बिहार के खगड़िया जिले से रहने वाले हैं. सोमवार को पॉजिटिव पाए गए 11 मरीजों में से सभी पुरुष हैं. ये सोमवार का पहला अपडेट है. इससे पहले रविवार की रात तक बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 696 थी.

25 घंटे में मिले थे 101 नए केस

राजधानी पटना में कोविड-19 संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 6 हो गई है. प्रदेश में पिछले 25 घंटे के दौरान 101 नए केस सामने आए हैं, जो अभी तक एक दिन में सबसे अधिक नए केस मिलने का रिकॉर्ड है. 101 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 696 हो गई है और नए मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है.



38 में से 37 जिलों में संक्रमण
बिहार के कुल 38 जिलों में से 37 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं. बिहार के दो जिलों मुंगेर और नालंदा में इस बीमारी ने अपना कहर फिर से बरपाया है, तो पटना के भी नए इलाकों में पांव पसारा है. कोरोना प्रभावित जिलों की सूची में शनिवार को मुजफ्फरपुर का नाम भी शामिल हो गया. राज्य के जमुई जिले में अभी तक कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है.

बिहार में कोरोना संक्रमण से अब तक 6 की मौत

पहली मौत (21 मार्च) मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की पटना एम्स में मौत. दूसरी मौत (17 अप्रैल) वैशाली जिला निवासी एक मरीज की पटना एम्स में मौत. तीसरी मौत (1 मई) पूर्वी चंपारण जिला निवासी एक मरीज की पटना के एनएमसीएच में मौत. चौथी मौत (2 मई) सीतामढ़ी जिला निवासी एक मरीज की नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत. पांचवीं मौत (7 मई) सासाराम निवासी बुजुर्ग व्यक्ति की नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत. छठी मौत (10 मई) पटना में एक मरीज की मौत



प्रवासियों ने बढ़ाई नीतीश सरकार की मुश्किलें


बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शनिवार को 15 घंटे के भीतर मिले 49 पॉजिटिव मरीजों में कुल 44 ऐसे मरीज हैं जो हाल ही में अलग-अलग राज्यों से बिहार पहुंचे हैं. सबसे हैरानी की बात तो ये है कि इन सभी मरीजों की बिहार पहुंचने पर दो से तीन जगहों पर स्क्रीनिंग भी की गई थी, लेकिन इन्हें अधिकारियों और डॉक्टरों की टीम ने क्लीनचिट देते हुए क्‍वारंटाइन सेंटर भेज दिया था जहां से सैंपल लिए जाने के बाद इनके पॉजिटिव होने की बात सामने आई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज