हाेमगार्ड और फायर स्टेशन मुख्यालय में काेराेना की इंट्री, पांच जवान मिले पॉजिटिव
Patna News in Hindi

हाेमगार्ड और फायर स्टेशन मुख्यालय में काेराेना की इंट्री, पांच जवान मिले पॉजिटिव
बिहार के पुलिस महकम में कोरोना का प्रवेश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

काेराेना ने पहली बार पटना के लाेदीपुर और छज्जूबाग में दस्तक दी है. लाेदीपुर के बैरेक में करीब 25 जवान रहते हैं, उन्हें भी बिहटा भेज दिया गया है

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में काेराेना (Corona In Bihar) ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. पुलिस मुख्यालय, बीएमपी (BMP) में दस्तक देने के बाद अब इस महामारी ने पटना के छज्जूबाग स्थित बिहार हाेमगार्ड (Bihar Home Guard) के मुख्यालय और लाेदीपुर स्थित बिहार फायर ब्रिगेड के मुख्यलाय में एक साथ दस्तक दे दी है. हाेमगार्ड के जहां चार जवान काेराेना संक्रमित (Corona Positives) हाे गए हैं वहीं फायर ब्रिगेड का एक जवान भी पाॅजिटव हो गया है. हाेमगार्ड के चाराें जवानाें काे एनएमसीएच (NMCH, Patna) रेफर किया गया वहीं फायर ब्रिगेड के जवान काे बिहटा के आनंदपुर में क्वारेंटाइन किया गया है.

संक्रमित जवान कई इलाकों में कर चुके हैं ड्यूटी

काेराेना ने पहली बार लाेदीपुर और छज्जूबाग में दस्तक दी है. लाेदीपुर के बैरेक में करीब 25 जवान रहते हैं, उन्हें भी बिहटा भेज दिया गया है. फायर और हाेमगार्ड के डीजी समेत कई आईपीएस अधिकारियाें से लेकर अन्य पुलिस अधिकारियाें का मुख्यालय में दफ्तर है. हाेमगार्ड के जवानाें ने राजधानी के कई इलाकाें में ड्यूटी भी है वहीं फयर ब्रिगेड के जवानों की ड्यूटी लाेदीपुर दफ्तर में थी. संक्रमित जवान के संपर्क में कई दमकल के चालक भी रहे हैं वहीं बिहटा के जवानाें से भी संपर्क में रहे हैं. पांच जवानाें के एक साथ काेराेना मिलने से फायर ब्रिगेड और हाेमगार्ड के जवानाें से लेकर अधिकारियाें तक में पटना से लेकर बिहटा तक हड़कंप मच गया.



सर्दी-खांसी हाेने पर कराई थी जांच 
दरअसल इन पांच जवनाें काे सर्दी-खांसी थी और बुखार भी आ रहा था. इसी वजह से शनिवार काे इन पांचाें काे टेस्ट हुआ था. चार जवानाें काे रिपाेर्ट आने तक एनएमसीएच में ही आईसाेलेट किया गया जबकि एक काे बिहटा भेज दिया गया. सूत्राें के अनुसार इन पांचाें की रिपोर्ट रविवार काे पाॅजिटिव आई है. एक अधिकारी ने बताया कि कैसे ये लाेग संक्रमित हाे गए, इसकी जानकारी नहीं है.

अब आगे क्या हाे सकता है

पुलिस महकमे में कोरोना के संक्रमण के बाद हो सकता है कि कुछ दिनाें के लिए दाेनाें मुख्यालयाें काे बंद कर दिया जाए. जो भी जवान और अधिकारी यहां तैनात हैं उनका टेस्ट हाे सकता है और अधिकारी से लेकर जवान तक क्वारेंटाइन में चले जाएं. जिस तरह से संक्रमिताें का संपर्क रहा है, इससे चेन बढ़ सकती है.

एक हाेमगार्ड जवान की हाे चुकी है माैत

जक्कनपुर थाना में तैनात चालक हाेमगार्ड के जवान बिंदा यादव की काेराेना से ही एम्स में माैत हाे चुकी है. वो मसाैढ़ी के रहने वाले थे. यही नहीं डाॅग स्क्वायड हैंडलर के अलावा बीएमपी, एसएसबी और आरपीएसएफ के जवान भी काेराेना वायरस से संक्रमित हाे चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading