COVID-19 Update: बिहार के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल तक पहुंचा कोरोना, 3 मरीज मिले पॉजिटिव
Patna News in Hindi

COVID-19 Update: बिहार के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल तक पहुंचा कोरोना, 3 मरीज मिले पॉजिटिव
पटना के महावीर कैंसर संस्थान की फाइल फोटो

COVID-19 Update: महावीर कैंसर संस्‍थान ने बताया कि संस्थान में कैंसर का इलाज करा रहे अन्य मरीज कोरोना से संक्रमित न हों, इसे ध्‍यान में रखते हुए 3 जून 2020 की रात्रि तक OPD एवं आकस्मिक सेवा बंद रहेगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. बिहार में कोरोना का ग्राफ लगातार और तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस कड़ी में इस महामारी ने बिहार के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल को भी अपनी चपेट में ले लिया है. राजधानी पटना से सटे फुलवारीशरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में कोरोना के तीन मरीज मिले हैं, जिससे वहां हड़कंप की स्थिति मची हुई है. अस्पताल प्रबंधन की ओर से यह जनकारी महावीर कैंसर संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ एलबी सिंह ने दी है.

डॉक्‍टर सिंह ने बताया कि कैंसर के मरीजों की रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी कम हो जाती है. उनमें किसी भी संक्रमण का काफी डर रहता है. अभी बिहार में कोरोना से मरने वालों में से अधिक कैंसर से पीड़ित मरीज थे. महावीर कैंसर संस्थान में कोरोना महामारी के संकट में हमलोगों ने COVID-19 जांच की व्यवस्था पिछले 15 दिनों से की है. 29 मई को 9 मरीजों का सैम्पल जांच के लिए AIIMS (पटना) भेजा गया था, उनमें तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है.

बंद की गई अस्पताल की ओपीडी और इमरजेंसी सेवा
ओपीडी में उन मरीजों के सम्पर्क में कई और मरीज एवं अभिभावक आये होंगे. ओपीडी में मरीजों की काफी भीड़ रहती है, इस परिस्थिति में ओपीडी कॉम्पलेक्स एवं अस्पताल भवन परिसर का सघन सेनिटाइजेशन किया जाएगा. अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि संस्थान में कैंसर का इलाज कर रहे अन्य मरीज कोरोना से संक्रमित न हों इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए दोपहर से 3 जून 2020 के रात्रि तक ओपीडी एवं आकस्मिक सेवा बंद रहेगी. अस्पताल 4 जून को खुलेगा. उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों की देखभाल पूर्ववत होती रहेगी.
First published: June 2, 2020, 7:47 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading