Home /News /bihar /

Big News: पटना में जल्द लग सकता है टोटल लॉकडाउन, डीएम ने दी चेतावनी, जानें नई गाइडलाइन

Big News: पटना में जल्द लग सकता है टोटल लॉकडाउन, डीएम ने दी चेतावनी, जानें नई गाइडलाइन

Corona Guidelines: पटना में कोरोना के मामले इस कदर बढ़ रहे हैं जल्द ही यहां लॉकडाउन लगाने की नौबत आ सकती है.

Corona Guidelines: पटना में कोरोना के मामले इस कदर बढ़ रहे हैं जल्द ही यहां लॉकडाउन लगाने की नौबत आ सकती है.

Corona Guidelines: बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले पीछे सभी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. वैसे तो कोरोना संक्रमण पूरे बिहार में तेजी से फैल चुका है. लेकिन, राजधानी पटना को हॉटस्पॉट जोन घोषित कर दिया गया है. आंकड़ों के अनुसार पटना में हर दिन 2 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव के मामले निकल कर आ रहे हैं. ऐसे में अब पटना में लॉकडाउन की स्थिति उत्पन्न हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले (Corona Cases In Bihar) पीछे सभी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. वैसे तो कोरोना संक्रमण पूरे बिहार में तेजी से फैल चुका है. लेकिन, राजधानी पटना को हॉटस्पॉट (Patna Declared Hotspot) जोन घोषित कर दिया गया है. आंकड़ों के अनुसार पटना में हर दिन 2 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव के मामले निकल कर आ रहे हैं. इस बारे में पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह (Patna DM Chandrashekhar Singh) ने बताया कि लोगों की लापरवाही भारी पड़ने लगी है. लगातार अपील और निर्देशों के बाद भी लोग बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं. अब ऐसे में पटना में लॉकडाउन वाली स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

पटना डीएम ने कहा कि अगर आंकड़े ऐसे ही बढ़ते रहे और लोगों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन सख्ती के साथ नहीं किया तो पटना में सम्पूर्ण लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है. जिला प्रशासन फिलहाल थोड़ी सख्ती और बंदिशों के द्वारा ही तीसरे लहर को पार कर लेना चाहता है, लेकिन अगर स्थिति नहीं सुधरी और लोग लापरवाह बने रहे तो जल्द ही संपूर्ण लॉकडाउन पर भी विचार किया जाएगा.

जानिए कब लग लगेगा लॉकडाउन 

जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने यह भी कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन से लोगों की मुश्किलें ज्यादा बढ़ती है और लोगों का काम-काज, व्यापार, रोजी-धंधा सब प्रभावित होता है. लेकिन,  अगर कोरोना संक्रमण इसी तरह बढ़ता रहा और लोग भी नहीं सभलें तो कोई उपाय नहीं होने की हमलोगों को लॉकडाउन का रास्ता ही चुनना पड़ेगा. इसलिए अभी भी लोगों से अपील है कि सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का सही से पालन करें ताकि राजधानी में लॉकडाउन न लगाना पड़े.

अब मास्क नहीं पहनने पर जब्त होगी गाड़ी
कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए बिहार सरकार ने कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के लिए आज से तीन दिवसीय विशेष जांच अभियान शुरू किया है. डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि जो भी बिना मास्क के पकड़ा जा रहा है, उसे 50 रुपये फाइन किया जा रहा है. नियमों का पालन नहीं करने पर गाड़ियों को भी जब्त किया जा सकता है. पटना में बिना मास्क के घूमने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

 

Tags: Coronavirus, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर