लाइव टीवी

पटना: तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 86 में से 53 लोगों की हुई शिनाख्त
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 8:06 PM IST
पटना: तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 86 में से 53 लोगों की हुई शिनाख्त
DGP ने बताया कि राज्य सरकार 57 विदेशियों के शिनाख्त में भी जुटी है जिसमें से 35 लोगों को ट्रेस किया जा चुका है (फाइल फोटो)

डीजीपी (DGP) ने बताया कि राज्य सरकार 57 विदेशियों के शिनाख्त में भी जुटी है जिसमें से 35 लोगों को ट्रेस किया जा चुका है.

  • Share this:
पटना. दिल्ली (Delhi) स्थित निजामुद्दीन के तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) में हिस्सा लेने वाले बिहार (Bihar) के 86 लोगों को लेकर सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डे ने महत्वपूर्ण जानकारी दी है. सचिवालय में बैठक से बाहर निकल कर उन्होंने बताया कि जमात में शामिल बिहार के 86 लोगों में 53 लोगों की शिनाख्त कर ली गई है. इन 53 लोगों में से 52 बिहार से बाहर हैं, जिन्हें अलग-अलग राज्यों में क्वारंटाइन (Quarantine) किया जा चुका है. वहीं, एक बिहार में ही है जिसे सरकार ने क्वारंटाइन करवा दिया है. बाकी 33 में से 9 बिहार के नहीं हैं, लेकिन उन्हें भी ट्रेस कर लिया गया है, इसके अलावा 10 लोगों का मोबाइल नंबर गलत है इस वजह से उन्हें ट्रेस करने में परेशानी हो रही है. जबकि 2 लोगों के नंबर सरकार के पास अभी तक नहीं हैं जिनकी जानकारी जुटाई जा रही है.

राज्य सरकार अन्य 345 लोगों की कर रही है खोज
पिछले एक सप्ताह से मरकज के आस-पास जिन लोगों के लोकेशन मिले हैं उनमें से केंद्र सरकार ने 394 लोगों की लिस्ट बिहार सरकार को दी है जो बिहार के रहने वाले हैं और इन लोगों का पता लगाने को कहा है. डीजीपी ने इस पर जानकारी देते हुए कहा है कि इनमें से 345 लोग ही बिहार के हैं.

news18
डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डे (फाइल फोटो)




विदेशियों की भी चल रही है शिनाख्त


डीजीपी ने बताया कि राज्य सरकार 57 विदेशियों की शिनाख्त में भी जुटी है जिसमें से 35 लोगों को ट्रेस किया जा चुका है. उनमें से 10 लोग ही बिहार में हैं. 9 लोगों को अररिया और एक व्यक्ति को समस्तीपुर में क्वारंटाइन में रखा गया है. इस लिस्ट में 22 ऐसे विदेशी हैं, जो या तो बिहार आए ही नहीं या फिर यहां आकर चले गए हैं. ऐसे लोग ट्रेस नहीं हो पाए हैं. उनकी तलाश की जा रही है. दो बंगालियों की भी लिस्ट दी गई थी. जिसमें से एक व्यक्ति देवघर में लोकेट किया गया है. एक अन्य व्यक्ति को दरभंगा डीएमसीएच में क्वारंटाइन किया गया है. साथ ही आठ नेपाली भी हैं जिन्हें समस्तीपुर में क्वारंटाइन किया गया है. इसके अलावा 70 विदेशी जो पहले से यहां थे वे क्वारंटाइन में हैं.

स्वास्थकर्मी हमले पर सरकार सख्त
स्वास्थ्यकर्मियों पर हो रही पत्थरबाजी पर डीजीपी ने कहा है कि बिहार में हर जगह सभी लोगों का सहयोग मिल रहा है. मीडिया पर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आपलोग इस मामले को इस तरह से प्रोजेक्ट मत करिए. साथ ही उन्होंने कहा की मुंगेर और दरभंगा में कुछ लोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर पत्थर फेंके हैं. उनपर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: UP में 15 अप्रैल के बाद खुल सकता है लॉकडाउन! CM योगी आदित्यनाथ ने दिए संकेत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 7:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading