Home /News /bihar /

ओमिक्रॉन की आहट के बीच दुबई से पटना आये परिवार के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव

ओमिक्रॉन की आहट के बीच दुबई से पटना आये परिवार के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव

ओमिक्रॉन की आहट के बीच पटना में विदेश से लौटे दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

ओमिक्रॉन की आहट के बीच पटना में विदेश से लौटे दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

Bihar Corona Omicron Variant: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की आशंका के बीच दुबई से लौटा ये परिवार राजधानी पटना के नेहरू नगर इलाके का निवासी है. चार लोगों में पति-पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन साथ में रह रहे दोनों बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) की दस्तक के बीच विदेश से आए लोगों की जांच के दौरान एक ही परिवार के 4 लोगों में दो की कोरोना रिपोर्ट (Corona Positive) पॉजिटिव आई है. राजधानी पटना के नेहरू नगर निवासी इस परिवार के लोग 10 दिनों पहले पारिवारिक आयोजन में शामिल होने दुबई से पटना आए हैं. पटना के सिविल सर्जन की मानें तो पति-पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन साथ में रह रहे दोनों बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव है, ऐसे में उनके सीधे संपर्क में आए 7 लोगों समेत परिवार के सभी सदस्यों के ब्लड सैंपल दोबारा rt-pcr जांच के लिए भेजे गए हैं.

अगर दोबारा जांच में बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें सुरक्षित माना जाएगा. फिलहाल स्वास्थ्य महकमा इन लोगों के कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश कर जांच कराने में जुट गया है. दुबई से आए परिवार के लोगों के नमूने जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे. केंद्र सरकार ने 17 नवंबर के बाद विदेश से पटना आए 570 लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को सौंपी है इनमें 50 फीसदी की जांच अब तक नहीं हो सकी है. 20 फीसदी लोगों से अब तक संपर्क तक नहीं हो सका है. नेहरू नगर निवासी परिवार भी इसी श्रेणी में था. इस परिवार के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उनके अपने परिवारिक सदस्यों पर खतरा बढ़ गया है.

इस जानकारी के बाद मेडिकल टीम ने विदेशों से आए दूसरे लोगों की भी तलाश तेज कर दी है. पटना एयरपोर्ट पर आने वाले लोगों पर स्वास्थ्य महकमा की पैनी नजर है. जो लोग वैक्सीनेटेड नहीं हैै उन्हें एयरपोर्ट पर वैक्सीन भी दिया जा रहा है, साथ मेंं लोगों के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और कोरोनरिपोर्ट की जांच भी गंभीरता से की जा रही है.

Tags: Bhopal corona, Bihar News, Omicron, Omicron variant, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर