Home /News /bihar /

corona patients number crossed 1000 in bihar only 13 percent people took booster dose in patna brvj

बिहार: 1000 के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, पटना में महज 13% लोगों ने लिए बूस्टर डोज

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1029 है. (फाइल फोटो)

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1029 है. (फाइल फोटो)

Bihar News: कोरोना वायरस के संक्रमण की बढ़ती हुई रफ्तार को देखते हुए शनिवार को महाअभियान की शुरुआत की गई है. पटना के 65 केंद्रों; जिनमें स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र और पंचायत केंद्रों में टीके लगाए जाएंगे. बता दें कि शुक्रवार को संक्रमित पाए गए 179 में से 103 अकेले पटना के हैं. बिहार में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1029 है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राजधानी पटना सहित बिहार भर में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेज होता जा रहा है. शुक्रवार की शाम तक पिछले 24 घंटों में पूरे प्रदेश से कुल 179 मामले सामने आए. इनमें सिर्फ पटना में ही 103 पॉजिटिव केस मिले. सबसे चौकाने वाली स्थिति यह है कि पटना में 18 साल से 59 साल के आयु के सिर्फ 13 प्रतिशत लोगों ने बूस्टर डोज लिया है, वहीं पूरे बिहार में यह आंकड़ा 20 फीसदी है.

बता दें कि कोरोना के संक्रमण की बढ़ती हुई रफ्तार को देखते हुए शनिवार को महाअभियान की शुरुआत की गई है. पटना के 65 केंद्रों; जिनमें स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र और पंचायत केंद्रों में टीके लगाए जाएंगे. बता दें कि शुक्रवार को संक्रमित पाए गए 179 में से 103 अकेले पटना के हैं. इसके बाद बांका के 16 , भागलपुर के 9, दरभंगा के 6 और मधुबनी 6 संक्रमित पाए गए हैं.

बिहार में कुल सक्रिय मामलों की बात करें तो यह 1000 के पार कर गया है. प्रदेश में कोरोना के 1029 एक्टिव केस में पटना में अब तक 650 हैं, इसके बाद भागलपुर में 56, गया में 36, मुजफ्फरपुर में 34, बांका में 32 और दरभंगा में 24 कोरोना मरीज हैं. शुक्रवार को केवल शेखपुरा, जमुई और बक्सर में शून्य सक्रिय मामले थे शुक्रवार को 1,32,897 नमूनों की जांच किए गए थे जिनमें 179 मामले सामने आए थे.

हालांकि, बिहार में 10 जिले ऐसे भी हैं जहां एक भी एक्टिव मरीज नहीं पाए गए हैं. सबसे खास बात यह है कि कोरोना के मामले गंभीर भी नहीं हैं और अधिकतर मरीजों का इलाज घर पर ही हो जा रहा है. बावजूद इसके डॉक्टरों की राय में बूस्टर डोज लेना अनिवार्य है. विशेष बात यह भी है कि बिहार में बूस्टर डोज भी नि:शुल्क ही दिया जा रहा है. ऐसे में लोगों को स्वयं ही बूस्टर डोज लेने की पहल करनी चाहिए.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर