बैक ऑफ बड़ौदा का कर्मचारी Corona पॉजिटिव, सैंपल लेने के लिए खुलवाया गया बैंक
Patna News in Hindi

बैक ऑफ बड़ौदा का कर्मचारी Corona पॉजिटिव, सैंपल लेने के लिए खुलवाया गया बैंक
राजधानी भोपाल में अब तक 415 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. इनमें से 9 की मौत हो गई है. (सांकेतिक फोटो)

COVID-19: बैक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में तैनात सभी कर्मचारियों सहित उनसे जुड़े कुल 84 लोगों के सैंपल लिए गए हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के डाकबंगला (Dakbangala) चौराहा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) की शाखा के एक कर्मचारी में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है. इसके बाद बैंक में तैनात सभी कर्मचारियों सहित उनसे जुड़े कुल 84 लोगों के सैंपल जांच के लिए इकट्ठा किए गए हैं. कहा जा रहा है कि कर्मचारियों के सैंपल लेने के लिए बकायदा शनिवार को बैंक को खुलवाया गया था. वहीं, कर्मचारियों के सैंपल लेने के बाद पूरे बैंक परिसर को सेनेटाइज किया गया. सोमवार को एक बार फिर से बैंक को सेनेटाइज किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमित बैंक का कर्मचारी पटेल नगर स्थित एक अपार्टमेंट में रहता है. अब इस अपार्टमेंट के सभी लोगों को अगले 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. वर्तमान  में यहां 35 लोग हैं. जरूरत पड़ने पर लोगों को यहां से क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा सकता है. वहीं, डीएम कुमार रवि ने कहा कि बैंक कर्मचारी को कैसे कोरोना पॉजिटिव हुआ, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि संक्रमित कर्मचारी करेंसी चेस्ट इंचार्ज था. उनके मुताबिक, खाजपुरा में कुछ ऐसे मरीज मिले हैं जो कैश वैन को बैंकों में ले जाते थे. इस बिंदू पर भी जांच की जा रही है.

ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में पूछताछ की है
हिन्दुस्तान के मुताबिक, पुलिस ने पीड़ित बैंककर्मी से उसकी ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में पूछताछ की है. उसने कहा है कि पिछले 25 दिन में वह सिर्फ घर से ऑफिस ही गया है. इसी बीच तबियत खराब हुई तो जांच के लिए अस्पताल लाया गया, जहां जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. अब प्रशासन अस्पताल के सभी लोगों की स्क्रीनिंग करेगा.
खाजपुरा में शनिवार को चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले


दरअसल, खाजपुरा में शनिवार को चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इससे इलाके में भय का माहौल उतपन्न हो गया है. पिछले चार दिनों से यहां सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपने- अपने घरों में कैद हैं. आशियाना मोड़ से लेकर जगदेव पथ तक के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. राजाबाजार, बेरी रोड और खाजपुरा में सभी दुकानें पूरी तरह से बंद करवा दी गई हैं. सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने कहा कि खाजपुरा में सभी संक्रमित चेन का सैंपल लिया जा चुका है. कुछ पेंडिग्स रिपोर्ट रविवार दोपहर तक आ जाएंगी.

ये भी पढ़ें- 

CM योगी बोले- औद्योगिक गतिविधियां शुरू करने के लिए ठोस प्रस्ताव तैयार किया जाए

लॉकडाउन में घर पहुंचने का लगाया जुगाड़, व्यापारी बन मुंबई से पहुंचा प्रयागराज

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज