बिहार में कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, 27 नए पॉजिटिव के साथ 197 हुई मरीजों की संख्या

बिहार में एक दिन में कोरोना के 27 नए केस मिले हैं जो रेकॉर्ड है
बिहार में एक दिन में कोरोना के 27 नए केस मिले हैं जो रेकॉर्ड है

मुंगेर से आए 15 मामलों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. बिहार में मुंगेर अब तक कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है जहां अब तक 52 मरीज मिले हैं.

  • Share this:
पटना/मुंगेर. कोरोना (Coronavirus) महामारी ने बिहार (Bihar) में अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. शुक्रवार की शाम तक बिहार में अब तक इस महामारी के 27 नए केस सामने आए हैं जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. इसके साथ ही बिहार में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 197 हो गई है. दोपहर तक जहां बिहार के मुंगेर, बांका, बक्सर और नालंदा जिले से मरीजों का मामला सामने आया था, वहीं शाम को एक साथ 15 नए केस मुंगेर से सामने आए.

मुंगेर से आए 15 मामलों में महिलाएं और बच्चे

जानकारी के मुताबिक मुंगेर से आए 15 मामलों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. बिहार में मुंगेर अब तक कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है, जहां अब तक 52 मरीज मिले हैं. बिहार की बात करें तो मुंगेर में 1 दिन में 19 केस सामने आए हैं. मुंगेर में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए सभी महिला और पुरुष मरीज सदर बाजार के जमालपुर के रहने वाले हैं. पॉजिटिव पाए गए मरीजों में पांच पुरुष हैं जबकि 10 महिलाएं हैं. खास बात यह है कि इस महामारी में 10 से लेकर 15 और 20 साल के बच्चों को भी अपनी चपेट में लिया है.



मुंगेर में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए इन मरीजों में से अब तक किसी की ट्रैवल हिस्ट्री का पता नहीं लग सका है. बिहार में जिस तरह से कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है वह स्थिति काफी भयावह होती दिख रही है.
तीन दिन में ही 96 से 197 पहुंच गई संख्या

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में चार दिन के भीतर ही 74 कोरोना संक्रमितों  की संख्या में इजाफा हुआ है.  20 अप्रैल को  कोरोना के 17 नए मामले सामने आए थे. इसके अगले दिन 21 अप्रैल को 13 नए मामले मिले. 22 अप्रैल को एक ही दिन में 17 और मामले इन आंकड़ों में जुड़ गए. जबकि 23 अप्रैल को 27 नए मामले सामने आए. गौरतलब है कि 19 अप्रैल तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 96 थी जो अब बढ़कर 197 हो चुकी है.

इन्हें भी पढ़ें

Lockdown: दरोगा ने गाड़ी साइड करने को कहा तो BDO ने पिस्टल दिखाकर धमकाया

रमजान में घरों में ही पढ़ें नमाज, लॉकडाउन तोड़नेवालों पर होगी कड़ी कार्रवाई-DGP
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज