लाइव टीवी

UPDATE : बिहार में 2 और लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, 9 हुई मरीजों की संख्या
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 27, 2020, 1:44 PM IST
UPDATE : बिहार में 2 और लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, 9 हुई मरीजों की संख्या
बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 9 पहुंची (सांकेतिक फोटो)

अब तक 9 मरीजों में से इस युवक के अलावा एक महिला और बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) है और अब सरनाम अस्पताल का वॉर्ड बॉय और अन्य एक कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 9 हो गई है. पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट (RMRI) की जांच में इस बात की पुष्टि की गई है. ये दोनों ही मरीज फिलहाल एनएमसीएच (NMCH) में भर्ती  हैं. दोनों ही पुरुष हैं और इनमें एक पटना के जगनपुरा स्थित उसी सरनाम अस्पताल का कर्मी है जहां मुंगेर के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) युवक का डायलिसिस किया गया था. बता दें कि किडनी पेशेंट कतर से आए मुंगेर के इस युवक की मौत पटना एम्स (Patna AIIMS) में हो गई थी जिसके बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. गुरुवार को भी सरनाम अस्पताल के एक 20 साल के वार्ड ब्वॉय में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

मौत के बाद आई थी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट
बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मृत हुए एक मात्र युवक मुंगेर का रहने वाला था और वह कतर से भारत लौटा था. वह किडनी पेशेंट भी था और एम्स में भर्ती किए जाने से पहले उसका डायलिसिस 19 मार्च को पटना के जगनपुरा स्थित सरनाम अस्पताल में हुआ था. इसके बाद उसे पटना एम्स में भर्ती किया गया था जहां उसकी मौत के बाद आई रिपोर्ट में वह कोराना पॉजिटिव पाया गया था.

कतर से लौटे युवक से चार लोग हुए संक्रमित



बिहार में पाए गए अब तक 9 मरीजों में से इस युवक के अलावा एक महिला और बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) है और अब सरनाम अस्पताल का वॉर्ड बॉय और अन्य एक कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जाहिर है बिहार के कुल कोरोना मरीजों में से चार लोग इसी मृत युवक के संपर्क में आया है.

30 अस्पतालकर्मियों का लिया जाएगा सैम्पल
इस बात की जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सरनाम अस्पताल के कई और कर्मियों की जांच करने का फैसला किया है. गुरुवार को सरनाम अस्पताल के वार्ड बॉय के की पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और सिविल सर्जन ने अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ की. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अस्पताल के 30 कर्मियों का सैम्पल लिया जाएगा और जांच करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें


मुंगेर के कोराना पॉजिटिव युवक से तीन अन्य में संक्रमित हुआ कोराना वायरस, सरनाम अस्पताल के 30 कर्मियों का लिया जाएगा सैम्पल




COVID 19: बिहार में एक और पॉजिटिव केस, कोरोना पॉजिटिव हुए 7, एक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 8:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर