Corona Update: पटना में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 2012, एक्टिव केस 853

पटना में कोरोना से बचाव के लिए डीएम ने निर्देश दिए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

बिहार (Bihar) में कोरोना (Corona) के विस्फोट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते रविवार तक पटना (Patna) जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2012 हो गई.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में कोरोना (Corona) के विस्फोट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते रविवार तक पटना (Patna) जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2012 हो गई. यहां एक्टिव केस 853 हैं. कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 90 है. 11 जुलाई तक पटना जिला में 1829 पॉजिटिव मामले में 1159 ठीक होकर घर चले गए. पटना जिले में 12 जुलाई को कुल 183 नए मामले आए हैं, जिसमें ज्यादातर मामले कदमकुआं, कंकड़बाग, सचिवालय एरिया से हैं. इतनी बड़ी संख्या में मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है. इसके लिए जरूरी दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं.

पटना डीएम कुमार रवि ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल को निर्देश दिए हैं. इसके तहत तत्पर होकर लोगों से सम्पर्क करने कहा गया है. साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जिला प्रशासन लगातार लगी हुई है. 2 दिनों के अंदर 693 लोगों का कांटेक्ट ट्रेसिंग किया गया है. डीएम कुमार रवि ने लोगों से आरोग्य सेतु एप भी डाउनलोड करने की अपील​ की है.

डिफरेंट लोकेशन पर पॉजिटिव मामले
जिले के गर्दनीबाग 15, दानापुर 25 ,एनजीआरएच 43, राजेंद्रनगर 10 ,बाढ़ 59, नौबतपुर 51, गुरु गोविंद सिंह पटना सिटी 49 मामले सामने आए हैं. वहीं सभी पॉजिटिव व्यक्तियों से फोन पर उनके स्वास्थ्य की पूछताछ की जा रही है. ताकी कॉंटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य सतत रूप से जारी रहे. जिलाधिकारी ने कांटेक्ट ट्रेसिंग सेल को सक्रिय एवं तत्पर होकर लोगों से संपर्क करने तथा रिकॉर्ड करने का सख्त निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें: विकास दुबे के एनकाउंटर पर मुलायम सिंह यादव के समधी ने उठाये सवाल, योगी के खिलाफ खेला ब्राह्मण कार्ड!

आधे घंटे में आएगी रिपोर्ट
जांच कार्य को गति प्रदान करने के लिए 2000 एंटीजन कीट प्राप्त हो गया है, जिसकी जांच भी शुरू हो जाएगी. एंटीजन टेस्ट की खास बात है कि आधे घंटे के अंदर रिपोर्ट का पता चल जाता है और रिपोर्ट का इंतजार नहीं करना होता है. इसके द्वारा सिंप्टोमेटिक एवं हाई रिस्क कांटेक्ट के मामलों की जांच की जाएगी. जांच कार्य को गति प्रदान करने हेतु जिलाधिकारी द्वारा छ: केंद्रों में लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है. यहां कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 90 है, जहां घरों की कुल संख्या 15981 तथा व्यक्तियों की कुल संख्या 74476 है. पटना सिटी में 20,  पटना सदर में 34, दानापुर में 21, मसौढ़ी में 7 , पालीगंज में 8 हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.