Home /News /bihar /

15 से 18 आयु वर्ग के युवाओं को बिहार में कल से लगेगा कोरोना का टीका

15 से 18 आयु वर्ग के युवाओं को बिहार में कल से लगेगा कोरोना का टीका

बिहार में 15-18 वर्ष के युवाओं का वैक्सीनेशन कल से शुरू होगा

बिहार में 15-18 वर्ष के युवाओं का वैक्सीनेशन कल से शुरू होगा

Bihar Corona Vaccination: बिहार में कल 15-18 वर्ष के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरूआत सीएम नीतीश कुमार करेंगे. बिहार में इस आयु वर्ग के लोगों की संख्या लगभग 84 लाख है.

पटना. कोरोना की तीसरी लहर से लड़ रहे बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल कल यानि सोमवार से बिहार में किशोर और किशोरियों जिनकी उम्र 15 से 18 (Youth Vaccination In Bihar) साल के बीच है को कोरोना का टीका लगेगा. इस कार्यक्रम की शुरुआत बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) टीकाकरण अभियान के साथ करेंगे.

जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का शुभारंभ पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में किया जाएगा. बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे के बीच यह अच्छी खबर है. बिहार में फिलहाल 15 से 18 वर्ष के युवाओं की संख्या 83 लाख 60 हजार है, जबकि पटना में तकरीबन पांच लाख के करीब संख्या में किशोर हैं. ये सभी युवा कल यानि सोमवार से टीका ले सकेंगे. पटना में इस कार्यक्रम के तहत 720 हाई स्कूलों के किशोर/किशोरियों को रोस्टर के आधार पर कोरोना का टीका लगेगा.

मालूम हो कि बिहार में कोरोना के मामले में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है. आम लोगों के साथ अब बड़ी संख्या में चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने लगे हैं. पिछले 24 घन्टे में राज्य में जहां 281 नए मामले सामने आए हैं वहीं मरीजों में एनएमसीएच (NMCH Patna) के एक साथ 17 जूनियर डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अधीक्षक की मानें तो कुल 70 डॉक्टरों के सैम्पल लिए गए थे जिनकी रैपिड एंटीजन के जरिये जांच की गई और उसमें 17 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए.

हालांकि फिर से सभी संक्रमितों का सैम्पल आरटीपीसीआर जांच के लिए लिए गए हैं जिसकी रिपोर्ट आज रात तक मिल जाएगी. पटना एम्स के भी दो डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बिहार में सबसे ज्यादा केस पटना में बढ़ते जा रहे हैं. पटना में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 405 तक पहुंच गई है, वहीं अब कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने बैठक भी की है और अधिकारियों को टेस्टिंग,ट्रेसिंग में गति लाने और कोषांगों को सक्रिय करने का भी निर्देश दिया है.

Tags: Bihar News, Corona Vaccination Center, Corona vaccination drive, Corona vaccine news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर