लाइव टीवी

Coronavirus: लोगों के लिए 'हीरो' बने बिहार पुलिस के जांबाज होंगे सम्मानित, बिहार पुलिस मुख्यालय देगा कोरोना वीर पुरस्कार
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 10, 2020, 8:16 AM IST
Coronavirus:  लोगों के लिए 'हीरो' बने बिहार पुलिस के जांबाज होंगे सम्मानित, बिहार पुलिस मुख्यालय देगा कोरोना वीर पुरस्कार
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (फाइल फोटो)

डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने बताया कि लॉकडाउन, क्वारेंटाइन सेंटर और आइसोलेशन सेंटर की ड्यूटी में दिन-रात तैनात पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के मकसद से ही यह फैसला लिया गया है. पुलिसकर्मियों की यह उपलब्धि उनकी सेवा पुस्तिका में भी दर्ज की जायेगी.

  • Share this:
पटना. कोरोना (Corona) के इस संकट काल मे अगर समाज में डॉक्टरों  और दूसरे स्वास्थकर्मियों के बाद जो सबसे ज्यादा हीरो  के रूप में उभरकर सामने आए हैं वो पुलिसकर्मी हैं. लॉकडाउन (Lockdown) के कानूनों को सख्ती से लागू करनेवाली पुलिस आपके और हमारे लिए भोजन का प्रबंध भी करती नजर आ रही है. ऐसे में राज्य पुलिस मुख्यालय अपने इन पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई के लिए सामने आया है. इन जाबांज पुलिसकर्मियों को कोरोना वीर पुरस्कार (Corona Veer Award) से सम्मानित किया जायेगा.  जिलेवार पुलिस अधिकारियों और कर्मियों की हौसलाअफजाई करने की  योजना बनी है. इसके लिए भी पूरी योजना बना ली गई है.


डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने बताया कि लॉकडाउन, क्वारेंटाइन सेंटर और आइसोलेशन सेंटर की ड्यूटी में दिन-रात तैनात पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के मकसद से ही यह  फैसला लिया गया है. पुलिसकर्मियों की यह उपलब्धि उनकी सेवा पुस्तिका में भी दर्ज की जायेगी.





हर रैंक के पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित

योजना के अनुसार एसएसपी-एसपी की सिफारिश पर जहां डीएसपी, इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही स्तर के पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा वहीं, आइजी-डीआइजी व पुलिस मुख्यालय की सिफारिश वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों पुरस्कृत करने का फैसला किया गया है. डीएसपी से लेकर एसएसपी-एसएसपी स्तर के पदाधिकारियों को सम्मानित करने के लिए रेंज आइजी- डीआइजी से अनुशंसा मांगी जाएगी.




पीपुल्स फ्रेंडली पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित

लाॅकडाउन के दौरान लॉ एंड आर्डर बनाए रखने, प्रशासन के साथ बेहतर कोर्डिनेशन बनाने, आम लोगों के साथ संवेदनशीलता दिखाने, जनता की मदद करने, और काम के दौरान अपने  बेहतर तालमेल बनाए रखनेवाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.


गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार के साथ बिहार पुलिस भी सजग है. तमाम जिलों में पुलिस कोरोना संकट को लेकर बेहतर कार्य कर रही है. सोशल डिस्‍टेंसिंग के पालन से लेकर जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने तक को लेकर पुलिस अपनी बेहतर भूमिका निभा रही है.

ये भी पढ़ें


Bihar COVID-19 UPDATE: एक दिन में ही 19 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप! ये चार जिले हैं बेहद संवेदनशील




Lockdown में घर से निकले तो हो सकती है दो साल की जेल, इन धाराओं में दर्ज होंगे केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 8:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading