COVID-19: कोरोना संक्रमण में देश के टॉप 10 राज्यों में पहुंचा बिहार, 2166 पहुंची मरीजों की संख्या

बिहार में कोरोना संक्रमण के 2166 के मामले सामने आ चुके हैं.
बिहार में कोरोना संक्रमण के 2166 के मामले सामने आ चुके हैं.

पिछले आठ दिनों में अधिकतर कोरोना संक्रमित (Corona infected) बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी (Corona epidemic) से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना मरीजों (Corona patients) की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को भी कोरोना के 179 नए मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2166 हो गयी. कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से बढ़ते आंकड़े के आधार पर अब बिहार, पंजाब को पीछे छोड़ते हुए कोरोना वायरस (Corona virus) से प्रभावित टॉप 10 राज्यों में शामिल हो गया है. बिहार में सबसे अधिक 186 मरीज पटना में हैं.  इनमें इसके साथ ही एक अहम जानकारी यह है कि अब तक 629 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्य में पिछले 2 दिनों के आंकड़े देखें तो कुल 390 मरीज नए मरीजों की पहचान हुई है, शुक्रवार को जिन जिलों में सबसे अधिक मामले आए उनमें मधुबनी में 34, बेगूसराय में 20, गोपालगंज में 8, सारण में छह, नवादा में तीन, वैशाली और अरवल में एक-एक मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.  इनके अलावा समस्तीपुर में 10, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में पांच, मुजफ्फरपुर में पांच,   कटिहार में भी पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

गौरतलब है कि पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 629 हो गयी है. ब



बता दें कि तीन मई के बाद स्वा बाहर से आने वाले प्रवासियों में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इनमें सबसे अधिक दिल्ली से 133, महाराष्ट्र से 293, गुजरात से 212, हरियाणा से 80, पश्चिम बंगाल से 62, राजस्थान से 45, यूपी से 41 मामले सामने आए हैं.
वहीं, तेलंगाना से 38, कर्नाटक से 19, तमिलनाडु से 14, पंजाब से 12, एमपी से 10, झारखंड से सात, चंडीगढ़ और छत्तीसगढ़ से चार-चार, आंध्र प्रदेश व केरल से तीन-तीन, उत्तराखंड से दो, हिमांचल प्रदेश व ओडिसा से एक कोरोना का मामला राज्य में आया है.

ये भी पढ़ें


COVID-19: कोरोना संक्रमण से मौत पर बिहार सरकार देगी चार लाख, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला




बिहार: आज से पूर्व MLC कहलाएंगे JDU के कई दिग्गज, BJP होगी सबसे बड़ी पार्टी, जानें क्या है समीकरण

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज