Home /News /bihar /

Lockdown: 1925 के बाद पहली बार पटना के गांधी मैदान में नहीं हाेगी ईद की नमाज! इमारत ए शरिया ने की ये अपील

Lockdown: 1925 के बाद पहली बार पटना के गांधी मैदान में नहीं हाेगी ईद की नमाज! इमारत ए शरिया ने की ये अपील

 (प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

ईद नमाज कमिटी गांधी मैदान के सदर महमूद आलम और सचिव मौलाना मो. मिस्बहुद्दीन ने लोगों से अपील की है कि वे ईद की नमाज अदा करने के लिए गांधी मैदान न आएं.

पटना. इबादत के महीने रमजान (Ramjan) के 28 दिन हो गए. पहले जहां इस वक़्त हर कोई ईद की खरीददारी में व्यस्त रहता था, वहीं इस साल सब कुछ फीका पड़ा है.  कोरोना (Corona) को लेकर चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से शहर के गिने चुने दुकान ही खुल रहे हैं. लेकिन, घरों में ईद की तैयारी चल रही है. न इस वक़्त सबके दिल में एक ही सवाल है कि क्या इस साल ईद (Eid) के मौके में पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में ईद की नमाज़ होगी या नहीं. क्योंकि हर यहां ईद के मौके पर 40 45 हज़ार से ज्यादा नमाज़ी एक साथ ईद की नमाज़ पढ़ते थे जहां मुख्यमंत्री भी शामिल होते थे. पर मौजूदा हालात के चलते जहां अभी सोशल distancing का पालन करना है.  ऐसी स्थिति में संभवत: पहली बार ईद की नमाज नहीं होगी.

ईद नमाज कमिटी ने की अपील
ईद नमाज कमिटी गांधी मैदान के सदर महमूद आलम और सचिव मौलाना मो. मिस्बहुद्दीन ने लोगों से अपील की है कि वे ईद उल फ़ित्र की नमाज अदा करने के लिए गांधी मैदान न आएं. उन्होंने सबसे लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की बात कही है.

बता दें कि राजधानी में हर साल ईद की नमाज गांधी मैदान में अदा की जाती थी जिससे बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचते थे, लेकिन इस साल 1925 के के बाद पहली बार ईद की नमाज गांधी मैदान में नहीं अदा की जाएगी. ऐसे में लोगों को यह भी कहा गया है कि इस बार वह घरों में ही रहकर ईद की नमाज अदा करें.

इमारत ए शरिया ने की अपील

इस साल 23 मई की शाम काे चांद का दीदार अगर हुआ ताे 24 काे ईद हाेगी. 23 काे चांद का दीदार नहीं हाेने पर 25 काे निश्चित रूप से ईद हाेगी.  इमारत-ए- शरिया फुलवारीशरीफ के अमीर-ए- शरियत हजरत माैलाना सैयद वली रहमानी ने ऐलान किया है कि जिन मस्जिदाें व ईदगाहाें में ईद की नमाज हाेते आ रही है, वहां चंद लाेग ही ईद की नमाज अदा करें.  बाकी लाेग अपने-अपने घराें में ही ईद की नमाज अदा करें. घर में भी जमाएत कर बाहर के लाेगाें काे न बुलाएं.

ये भी पढ़ें


भविष्य में अगर संख्या बढ़ती है तो Home quarantine पर भी रखें जाएंगे कोरोना मरीज: मंगल पांडे




VIDEO: बिहार के इस Quarantine center में वेस्टर्न म्यूजिक पर Aerobics करते हैं प्रवासी श्रमिक! स्कूल की भी बदल गई तस्वीर

Tags: Bihar News, Corona Virus, COVID 19, Eid, Lockdown, PATNA NEWS, Ramzan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर