COVID-19: पटना के नए इलाकों में कोरोना ने पसारा पांव, 19 नए केस के साथ बिहार में कुल 422 पॉजिटिव मरीज
Patna News in Hindi

COVID-19: पटना के नए इलाकों में कोरोना ने पसारा पांव, 19 नए केस के साथ बिहार में कुल 422 पॉजिटिव मरीज
बाराबंकी में एक महिला निकली कोरोना पॉजिटिव (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार में गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 19 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 422 हो गई है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में फिर से इजाफा हुआ है. गुरुवार को बिहार में कोविड-19 (COVID-19) के 19 नए पॉजिटिव केस सामने आए. इसके साथ ही राज्य में इस महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 422 हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रोहतास में 11, सीतामढी में चार, पटना एवं सारण में दो-दो नए मामले प्रकाश में आए हैं. राजधानी पटना में इस महामारी ने दो नए इलाकों- फाइनेंस कॉलोनी और मीठापुर में अपना पांव पसारा है. जबकि सारण में कोविड-19 के मरीज नजीबा और सोनपुर इलाके से मिले हैं.

बिहार के 29 जिले प्रभावित
बिहार के कुल 38 जिलों में से 29 जिले कोरोना से प्रभावित हैं. बिहार में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 92 मामले मुंगेर में आए हैें जबकि रोहतास में 45, पटना में 44, बक्सर में 40, नालंदा में 35, सिवान में 30, गोपालगंज एवं कैमूर में 18-18, बेगूसराय एवं भोजपुर में 11-11, औरंगाबाद में आठ, गया, सीतामढी एवं सारण में छह-छह, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण एवं दरभंगा में पांच-पांच मामले सामने आए हैं. शेष मामले अरवल, नवादा, लखीसराय, जहानाबाद, बांका, वैशाली, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया एवं शेखपुरा जैसे जिलों में आए हैं.

84 मरीज हो चुके हैं ठीक
बिहार में अब तक 22672 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस से संक्रमित 84 मरीज ठीक भी हुए हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के मुताबिक बिहार में 17 मरीज गुरुवार को ठीक हुए हैं. जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है. इन सभी को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा.



(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

बाहर फंसे 27 लाख लोगों को लाने के लिए बिहार सरकार ने की नॉन स्टॉप ट्रेनों की मांग

कोटा में फंसे बिहार के बच्चों को लाने के लिए पप्पू यादव ने भेजीं 30 बसें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज