पटना: राजेंद्रनगर और कंकड़बाग सब्जी मंडी 3 दिन के लिए बंद, जानें क्‍या है वजह
Patna News in Hindi

पटना: राजेंद्रनगर और कंकड़बाग सब्जी मंडी 3 दिन के लिए बंद, जानें क्‍या है वजह
साथ ही दुकान, बाजार अथवा सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग नहीं करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध 50 रुपए की जुर्माना राशि की वसूली करने का निर्देश दिया है.

अनुमंडल पदाधिकारी (पटना सदर) तनय सुल्तानिया (Tanay Sultania) ने राजेंद्रनगर और कंकड़बाग सब्जी मंडी में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर निर्धारित किए गए मानकों के उल्‍लंघन को गंभीरता से लेते दोनों मंडियों को बंद करने का आदेश दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना स्थित राजेंद्रनगर और कंकड़बाग सब्जी मंडी (Kankarbagh Sabji Mandi) को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. जांच के दौरान मंडी में निर्धारित मानकों का घोर उल्लंघन पाया गया है. दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 133 के तहत मंडी बंद करने की कार्रवाई की गई है. मंडी में भीड़-भाड़ लगाने, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग न करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का उल्लंघन करने में यह कार्रवाई हुई है.

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार रवि (DM Shree Kumar Ravi) ने संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु सभी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी को सक्रिय रहने का आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि वे तत्पर होकर मानक संचालन प्रक्रिया के तहत मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाएं. रवि ने कहा कि जहां भी कोविड-19 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, बिहार महामारी कोविड-19 विनियमावली 2020 तथा महामारी अधिनियम 1897 का उल्लंघन पाया जा रहा है वहां कड़ी कारवाई की जा रही है.

महामारी एक्ट​ को गंभीरता से ले रही सरकार
साथ ही दुकान, बाजार अथवा सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग नहीं करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध 50 रुपए की जुर्माना राशि की वसूली करने का निर्देश दिया है. अगर दुकान और मंडी में ज्यादा भीड़- भाड़  लगाने, मास्क का प्रयोग नहीं करने, सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने की शिकायत पाई जाती हो तो उसे महामारी एक्ट के तहत बंद किया जा सकता है.
राजेंद्रनगर और कंकड़बाग सब्जी मंडी तीन दन के लिए बंद 


वहीं, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर तनय सुल्तानिया ने राजेंद्रनगर और कंकड़बाग सब्जी मंडी में मानक संचालन प्रक्रिया के घोर उल्लंघन की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए मंडी को 3 दिनों तक बंद कर दिया है. साथ ही 24 घंटे के अंदर इस आशय का स्पष्टीकरण उनके न्यायालय में खुद या वकालतन उपस्थित होने का निर्देश दिया है. इस मामले की जांच अनुमंडल पदाधिकारी ने अपर अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर से कराया था. जांच उपरांत मंडी में मानक का घोर उल्लंघन पाया गया.  दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 133 के तहत मंडी बंद करने की कार्रवाई की गई है. जिलाप्रशासन लगातार कैंपेन के जरिए भी लोगों को मास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने और सावधान एवं सतर्क रहने की अपील कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading