Bihar Corona Update: सीतामढ़ी-रोहतास में मिले 6 पॉजिटिव केस, बिहार में 409 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या
Patna News in Hindi

Bihar Corona Update: सीतामढ़ी-रोहतास में मिले 6 पॉजिटिव केस, बिहार में 409 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या
कोरोना प्रदेश के 29 जिलों में दस्तक दे चुका है. (सांकेतिक तस्वीर)

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सीतामढ़ी (Sitamarhi) के झुकती बोखरा इलाके के चार लोगों में कोरोनावायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है. पॉजिटिव पाए गए मरीजों में जहां तीन पुरुष जिनकी उम्र कम 32, 41 और 42 साल है के अलावा एक 38 साल की महिला भी शामिल है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 4:08 PM IST
  • Share this:
पटना/सीतामढ़ी. बिहार में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने चार सौ का आंकड़ा पार कर लिया है. गुरुवार की दोपहर तक बिहार में कोरना के छह नए पॉजिटिव मरीज (Corona Positive) पाए गए इसके साथ ही सूबे में इस महामारी की चपेट में आने वाले लोगों का आंकड़ा 409 तक जहां पहुंचा. स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक जिन छह नए केस की पहचान हुई है उनमें से चार पॉजिटिव केस सीतामढ़ी जबकि दो रोहतास के हैं.

सीतामढ़ी के चार मरीजों में तीन पुरूष

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सीतामढ़ी के झुकती बोखरा इलाके के चार लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. पॉजिटिव पाए गए मरीजों में जहां तीन पुरुष जिनकी उम्र कम 32, 41 और 42 साल है के अलावा एक 38 साल की महिला भी शामिल है. इसके साथ ही सीतामढ़ी में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 6 जा पहुंची है.



दो केस रोहतास से
गुरुवार को रोहतास में भी कोरोना के दो नए केस मिले. ये दोनों केस रोहतास जिला के कोचस और मुरादाबाद से हैं. वहीं गुरुवार को पटना के NMCH से 17 और कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर वापस जा ररे हैैं. बिहार में अभी तक कुल 82 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

10 दिनों में तेजी से बढ़ा है ग्राफ

इससे पहले बुधवार की देर रात पश्चिम चंपारण से 5 नए के सामने आए थे. बिहार में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बक्सर के अलावा नालंदा समेत राज्य के 29 जिले कोरोना वायरस की चपेट में हैं. खास बात यह है कि पिछले 10 दिनों में इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या में इजाफा में काफी तेजी देखी गई है.

रोहतास में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 33

बता दें कि रोहतास जिला में अब तक मरीजों की संख्या 33 हो गई. जिला में पहला कोरोना पॉजिटिव 22 अप्रैल को मिले थे. उसके एक दिन बाद छह अन्य लोगों में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया था. फिर मात्र 4 दिनों के बाद ही एक साथ 16 लोग में यह संक्रमण मिला. 5 दिनों में 31 मरीजों में कोरोना का पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा सहित पूरा जिला प्रशासन सतर्क हो गया. प्रभावित इलाकों की बैरिकेडिंग की गई तथा कंटेनमेंट जोन बनाकर एहतियातन आवाजाही पर रोक लगा दी गई.

ये भी पढ़ें- साल 2016 में लालू से मिलने पहुंचे थे इरफान, दोनों ने साथ मिलकर गाया था गाना

ये भी पढ़ें- बिना राशन कार्ड वालों को भी एक-एक हजार रुपया देगी बिहार सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज