Home /News /bihar /

बेस्ट VC का अवार्ड मिलने से पहले एसपी सिंह पर लगे संगीन आरोप, कॉपी से लेकर टेंडर तक में लूट

बेस्ट VC का अवार्ड मिलने से पहले एसपी सिंह पर लगे संगीन आरोप, कॉपी से लेकर टेंडर तक में लूट

एलएनएमयू के वीसी प्रो.एसपी सिंह पर गम्भीर आरोप लगे हैं (फाइल फोटो)

एलएनएमयू के वीसी प्रो.एसपी सिंह पर गम्भीर आरोप लगे हैं (फाइल फोटो)

VC SP Singh: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के वीसी प्रोफेसर एसपी सिंह के खिलाफ लगे आरोपों के बीच मुख्यमंत्री और राज्यपाल को पत्र भेजकर जांच टीम गठित कर दी गई है. एसपी सिंह को 23 नवंबर को ही बेस्ट वीसी का अवार्ड मिलना है. इस मामले में आरोपी कुलपति की तरफ से कोई सफाई नहीं आई है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में फिर से एक विश्वविद्यालय के कुलपति विवादों में घिरते हुए दिख रहे हैं. दरअसल ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के वीसी प्रोफेसर एसपी सिंह पर गंभीर आरोप लगे हैं. प्रोफेसर एसपी सिंह पर यह आरोप मौलाना मजहरूल हक अरबी फारसी विद्यालय विश्वविद्यालय में टेंडर में गड़बड़ी करने के संबंध में लगा है. जानकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति रहने के दौरान एसपी सिंह ने गड़बड़ी की साथ ही गलत ढंग से टेंडर देने और टेंडर में बंदरबांट भी किया. इस बात का खुलासा मौलाना मजहरूल हक के वर्तमान बीसी प्रोफेसर कुड्डूस ने सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल को पत्र लिखकर किया है.

विश्वविद्यालय के वर्तमान वीसी ने प्रभारी के रूप में कार्य कर रहे वीसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. दरअसल एसपी सिंह पर आरोप है कि उन्होंने नए कुलपति को प्रभार देने के दिन ही टेंडर में बंदरबांट किया. कुड्डूस को प्रभार देने से पहले एसपी सिंह ने आउटसोर्सिंग एजेंसी और उत्तर पुस्तिका खरीदारी के टेंडर को फाइनल किया था लेकिन जब नए कुलपति के रूप में प्रोफेसर कुड्डूस आए तो उन्होंने इस गड़बड़ी को उजागर किया जिसके बाद तीन सदस्यीय कमेटी जांच में जुटी है.

खास बात यह है कि जिस वीसी पर भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगे हैं उन्हें राजभवन द्वारा सम्मानित भी किया जाना था. एलएनएमयू के वीसी एसपी सिंह को बेस्ट वीसी का अवार्ड मिलना था. प्रोफेसर एसपी सिंह पर मैन पावर में गड़बड़ी करने के साथ ही 7रुपए की उत्तर पुस्तिका को 16 रुपए में खरीदारी करने के लिए स्वीकृति देने का भी आरोप लगा है. दरअसल उत्तर पुस्तिका छापने का टेंडर लखनऊ के बीके इंटरप्राइजेज को मिला है जो कि मगध विश्वविद्यालय में भी कॉपी उपलब्ध कराता है. विश्वविद्यालय को कॉपी देने वाले इस एजेंसी के खिलाफ जांच भी चल रही है जिसकी जिम्मेदारी निगरानी के पास है. वीसी एसपी सिंह के खिलाफ लगे गंभीर आरोपों के बाद अब किस तरह की कार्रवाई होती है, ये देखना दिलचस्प होगा. प्रोफेसर सिंह लंबे समय से आर्यभट्ट नालेज यूनिवर्सिटी और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति भी हैं.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Patna News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर