Home /News /bihar /

Patna: बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी 48 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Patna: बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी 48 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ठेकेदार ने कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार के द्वारा पैसे मांगने की शिकायत निगरानी विभाग से की थी. विशेष टीम के द्वारा इस पूरे मामले की जांच की गई जिसमें यह सही पाया गया

ठेकेदार ने कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार के द्वारा पैसे मांगने की शिकायत निगरानी विभाग से की थी. विशेष टीम के द्वारा इस पूरे मामले की जांच की गई जिसमें यह सही पाया गया

Bihar News: स्पेशल विजलेंस यूनिट के अपर पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान ने मंगलवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार की गिरफ्तारी के बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है जिसके बाद उनको बुधवार को पटना के निगरानी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में घूसखोर और भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ अभियान नए साल में भी जारी है. स्पेशल विजलेंस यूनिट, पटना (Patna) की टीम ने बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार को रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. उन पर एक ठेकेदार से 48 हजार रुपये घूस लेने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि विजय कुमार ठेकेदार (Contractor) शंभू कुमार से बिल क्लियरेंस के एवज में पैसे की उगाही कर रहे थे. स्पेशल विजलेंस यूनिट (Special Vigilance Unit) की टीम ने पीसी एक्ट 1988 के सेक्शन सात के तहत यह कार्रवाई की है.

मिली जानकारी के मुताबिक बरबीघा नगर परिषद में काम करने वाले ठेकेदार शंभू सिंह ने कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार के द्वारा पैसे मांगने की शिकायत निगरानी विभाग से की थी. विशेष टीम के द्वारा इस पूरे मामले की जांच की गई. जांच में मामला सही पाया गया जिसके बाद निगरानी की विशेष टीम बरबीघा पहुंची और जाल बिछाया गया. जब ठेकेदार द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार को पैसे दिया जा रहा था तो विजिलेंस यूनिट ने उन्हें 48 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया. कार्यपालक पदाधिकारी के कार्यालय में स्पेशल विजलेंस यूनिट के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

स्पेशल विजलेंस यूनिट के अपर पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान ने मंगलवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार की गिरफ्तारी के बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है जिसके बाद उनको बुधवार को पटना के निगरानी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

आरोपी पदाधिकारी विजय कुमार मूल रुप से नालंदा जिले के सरमेरा थाना क्षेत्र के काजीचक गांव निवासी हैं. वो बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी हैं.

स्पेशल विजिलेंस यूनिट की नए साल में यह पहली कार्रवाई है. घूसखोरों और भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट, आर्थिक अपराध इकाई और निगरानी विभाग की लगातार कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है.

Tags: Arrested for taking bribe, Bihar News in hindi, Crime News, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर