Assembly Banner 2021

विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होंगे अनंत सिंह, MP-MLA कोर्ट ने दी राहत

अनंत सिंह मोकामा से विधायक हैं (File Photo)

अनंत सिंह मोकामा से विधायक हैं (File Photo)

AK 47 बरामदगी मामले में अनंत सिंह (Anant Singh) न्यायिक हिरासत में भगालपुर जेल में बंद हैं. विशेष अदालत ने उन्‍हें विशेष सुरक्षा-व्‍यवस्‍था के तहत विधानसभा (Bihar Assembly) ले जाने का आदेश दिया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 20, 2019, 10:58 AM IST
  • Share this:
पटना. मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह (Anant singh) को विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Winter session) में शामिल होने की अनुमति मिल गई है. पटना स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) ने एक आपराधिक मामले में सुनवाई करने के बाद उन्हें सत्र में शामिल होने की अनुमति दी. कोर्ट ने जेल प्रशासन को निर्देश दिया कि जेल में बंद विधायक अनंत सिंह को विधानसभा के सत्र में सुरक्षा व्यवस्था के तहत ले जाएं. वहीं, पटना के एसएसपी (Patna SSP) को समुचित सुरक्षाबल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

विधानसभा सत्र में शामिल होने का पत्र कोर्ट से बेऊर जेल भेजा गया है. गौरतलब है कि पटना के बेउर जेल में बंद रहे विधायक को सुरक्षा कारणों से भागलपुर सेंट्रल जेल में स्थानांतरित किया गया है. बता दें कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 नवंबर से 28 नवंबर तक चलेगा.

कोर्ट में डाली जमानत की अर्जी
इस बीच एके 47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले में आरोपित बनाए गए मोकामा विधायक अनंत कुमार सिंह की नियमित जमानत अर्जी मंगलवार को पटना सीजेएम कोर्ट में दायर की गई है. उनकी इस जमानत अर्जी पर बुधवार को सरकारी वकील और अनंत सिंह के वकील की ओर से सुनवाई होगी. बता दें कि विधायक की ओर से वकील सुनील कमार ने यह जमानत अर्जी दायर की है. अर्जी में विधायक को पुलिस द्वारा फंसाने का आरोप लगाया गया है, जबकि अनंत सिंह के पास से पुलिस ने कोई हथियार बरामद नहीं किया है.
जबरन हस्‍ताक्षर लेने का लगाया आरोप


जमानत आवेदन में कहा गया है इस कांड की अनुसंधानकर्ता ASP लिपि सिंह ने सादा कागज पर जबरस्ती सिग्नेचर लिया है और उनका फर्जी बयान तैयार किया गया है. जिसकी कोर्ट में शिकायत की गई थी. अर्जी में यह भी कहा गया है कि पुलिस ने उनके यहां काम करने वाले का फर्जी बयान बना कर इस कांड में राजनीति कारणों से फंसाया गया है. पुलिस ने साजिश के तहत उनके पुश्तैनी घर से AK 47 हथियार बरामदगी दिखाई है.

गौरतलब है कि AK 47 बरामदगी मामले में अनंत सिंह न्यायिक हिरासत के तहत भगालपुर जेल में बंद हैं. आज CJM कोर्ट में बाढ़ की ASP लिपि सिंह कोर्ट को यह बताएंगी कि उन्होंने विधायक अनंत सिंह के खिलाफ क्या पुख्ता सबूत इकट्ठे किए हैं.

इनपुट- क्रांति कुमार

ये भी पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज