लाइव टीवी

COVID-19: मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन में ही आए 40 करोड़, सामाजिक संगठन भी मदद के लिए आ रहे आगे
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 7:35 AM IST
COVID-19: मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन में ही आए 40 करोड़, सामाजिक संगठन भी मदद के लिए आ रहे आगे
मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन में दी गयी 40 करोड़ 82 लाख की सहायता राशि

मुख्यमंत्री राहत कोष में 40 करोड़ 82 लाख रुपये जमा की गई रकम में बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड ने तीन करोड़ रुपये का चेक सीएम राहत कोष में दिया.

  • Share this:
पटना. 22 मार्च की सुबह तक बिहार में कोरोना वायरस (Corona virus) का एक भी मामला सामने नहीं आया था और दोपहर में कतर से आए युवक की पटना AIIMS में मौत के बाद आई रिपोर्ट से हड़कंप मच गया. इसके बाद पूरे राज्य को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया. बिहार सरकार की तरफ से जरूरतमंदों के लिए कई तरह के राहत पैकेज की भी घोषणा की जा रही है. इन सबके बीच सोमवार को मुख्यमंत्री राहत कोष (Chief Minister Relief Fund) में एक दिन में 40 करोड़ 82 लाख रुपये जमा की गई है.

एक दिन में आए 40.82 करोड़
मुख्यमंत्री राहत कोष में 40 करोड़ 82 लाख रुपये जमा की गई रकम में बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड ने तीन करोड़ रुपये का चेक सीएम राहत कोष में दिया. बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड ने पांच करोड़ 27 लाख रुपये, बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम लिमिटेड ने ढ़ाई करोड़ रुपये दिए.

इसी तरह बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड ने 20 करोड़ रुपये, बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 10 करोड़ रुपये एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ, बिहार शाखा की तरफ से पांच लाख रुपये का चेक सौंपा गया.



सामाजिक संगठन भी आ रहे आगे
सरकारी विभागों के साथ ही सामाजिक स्तर पर भी अब पहल होने लगी है. पटना की टीम अभिमन्यु ने अपने एक होटल को आइसोलेशन वार्ड के तौर पर देने का प्रस्ताव बिहार सरकार के समक्ष रखा है. इसी तरह नेता प्रतिपक्ष ने भी अपना बंगला आइसोलेशन वार्ड में देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें


COVID-19: बिहार सरकार की बड़ी घोषणा, एक महीने का राशन, साथ ही इन लोगों को मिलेंगी ये सौगात




वर्क फ्रॉम होम के दौर में दो पाटों में पिसते बिहारी मजदूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 7:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर