Bihar COVID-19 Update: जेलों में बंद सभी कैदियों को लगेगा कोरोना का टीका, जानें क्‍या है प्‍लानिंग

लक्ष्य पूरा करने के लिए तत्परता से बेउर प्रशासन काम कर रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लक्ष्य पूरा करने के लिए तत्परता से बेउर प्रशासन काम कर रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar Corona News: केंद्रीय आदर्श बेउर जेल (Beur Jail) को कोरोना वैक्‍सीन की 300 डोज मुहैया कराई गई है. बेउर कारा में 300 बंद कैदियों का आधार कार्ड जमा कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 7:41 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की जेलों में बंद कैदियों को कोरोना का टीका (Corona vaccine) लगाया जाएगा. शुक्रवार से पटना के बेउर जेल में बंद बंदियों को टिका लगाने का काम शुरू होगा. इसके लिए केंद्रीय आदर्श बेउर कारा (Beur Jail) को 300 कोरोना वैक्सीन मुहैया कराई गई है. बेउर जेल में 300 बंद कैदियों का आधार कार्ड जमा कराया गया है. 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले बंदियों को टीका लगाया जाएगा. 10 मई तक सभी बंदियों को टीकाकरण कराने का लक्ष्य रखा गया है. लक्ष्य पूरा करने के लिए तत्परता से बेउर प्रशासन काम कर रहा है.

बिहार में कोरोना वायरस से फैले संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कड़े फैसले लिए गए हैं. प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के मद्देनजर अपराह्न 4 बजे दुकान बंद कराने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है, ताकि लोगों के मूवमेंट को नियंत्रित किया जा सके. खबर यह भी है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने में जुटी पटना पुलिस की टीम पर हमला किया गया है. सुल्तानगंज थाना अंतर्गत शाहगंज मोहल्ले में बृहस्पतिवार को हमले की घटना को अंजाम दिया गया. इसमें एक हवलादार के सिर में चोटें आई हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा दुकान बंद कराए जाने के दौरान मास्क नहीं पहने एक युवक को कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चौधरी द्वारा मास्क पहनने की ताकीद किए जाने पर वह उनसे उलझ पड़ा. और इसी क्रम में अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर चौधरी पर डंडे से प्रहार कर दिया. सिंह ने बताया कि इस मामले में चार नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज