Home /News /bihar /

कोरोना से मुक्ति और देश में शांति के लिए BJP सांसद रवि किशन ने किया हवन

कोरोना से मुक्ति और देश में शांति के लिए BJP सांसद रवि किशन ने किया हवन

कोरोना से मुक्ति और देश में शांति के लिए BJP सांसद रवि किशन ने किया हवन (फाइल फोटो)

कोरोना से मुक्ति और देश में शांति के लिए BJP सांसद रवि किशन ने किया हवन (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस महामारी से देश में शांति के लिए गोरखपुर से बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन (Ravi Kishan) हवन कर रहे हैं.

पटना. वैश्‍विक महामारी कोरोना (Corona) से देश को निजात दिलाने और शांति के लिए गोरखपुर से बीजेपी सांसद और फिल्‍म अभिनेता रवि किशन (Ravi Kishan) ने हवन किया. रवि किशन ने देश को कोरोना से बचाने के लिए शनिवार को अपने मुंबई आवास पर हवन में आहूति दी और ईश्‍वर से कामना की कि जल्‍द से जल्‍द देश को कोरोना से मुक्ति मिले. इसको लेकर रवि किशन ने बताया कि भारतीय संस्‍कृति में हवन का महत्‍व अभूतपूर्व रहा है. यह वैज्ञानिक तरीके से भी वातावरण को स्‍वच्‍छ रखने में कारगर है. आज राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) ने भी हवन किया गया और आज अक्षय तृतीया भी है. साथ ही आज के ही दिन महाभारत का युद्ध समाप्‍त हुआ था, तो अब यह महामारी खत्‍म हो और देश में कोरोना से शांति की मिले इसलिए यह हवन कर रहे हैं.

पूरा देश एक लक्ष्य और एक दिशा के साथ आगे बढ़ रहा
उन्‍होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि प्रकृति और विकृति से ऊपर, जब कोई संस्कारित-मन सोचता है या व्यवहार करता है तो हमें संस्कृति नजर आती है और हवन हमारी संस्‍कृति का हिस्‍सा है. रवि किशन ने कहा कि कोरोना संकट से आज पूरा देश, देश का हर नागरिक, जन-जन इस लड़ाई का सिपाही है और लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है. आज पूरा देश, एक लक्ष्य, एक दिशा के साथ आगे बढ़ रहा है.



अपनों को दें वक्त
इसके साथ ही रवि किशन ने देश की जनता से घर में ही सुरक्षित रहने का आग्रह करते हुए कहा कि मुश्किल वक्‍त है. घर में लगातार रहना कई लोगों के लिए आसान नहीं है. लेकि‍न घर के कामों में वक्‍त दें. अपनों को वक्‍त दें. इससे आपका वक्‍त आसानी से कट जायेगा और तभी हम कोरोना से जंग जीत पाएंगे. साथ ही देश की सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करें.

देश में कोविड-19 से अब तक 26496 लोग संक्रमित
उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर रविवार को 824 हो गई, वहीं संक्रमण के कुल मामले 26,496 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार शाम को यह जानकारी दी. . मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 से संक्रमित 19,868 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 5,803 को ठीक होने के बाद अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से छुट्टी दी जा चुकी है. संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी हैं. अब तक मौत के कुल 824 मामलों में सर्वाधिक महाराष्ट्र से आए हैं जिनकी संख्या 323 है, इसके बाद गुजरात से 133, मध्य प्रदेश से 99, दिल्ली से 54, आंध्र प्रदेश से 31 और राजस्थान से 27 रोगियों की मौत के मामले आए हैं.

ये भी पढ़ें: 

बिहार में संक्रमण के 23 नए मामले सामने आए, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 274 हुई

कृषि मंत्री ने अररिया के DAO के प्रमोशन का किया खंडन, कही ये बात

Tags: Bihar News, Coronavirus in India, COVID 19, Lockdown, PATNA NEWS, Ravi Kishan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर