• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • COVID-19: बिहार के बाहर से आए लोगों ने बढ़ाया संक्रमण! 28 जिलों में कोरोना ने पसारे पांव, 13 जिले रेड जोन में शामिल

COVID-19: बिहार के बाहर से आए लोगों ने बढ़ाया संक्रमण! 28 जिलों में कोरोना ने पसारे पांव, 13 जिले रेड जोन में शामिल

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 366 पहुंची (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 366 पहुंची (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संक्रमित लोगों में 36 लोग ऐसे हैं जो दूसरे राज्यों से आए हैं. जिलावार देखें तो सबसे ज्यादा पांच-पांच मामले पटना मधुबनी और औरंगाबाद जिले के हैं,

  • Share this:
    पटना. मंगलवार को बिहार के अररिया, शेखपुरा और सीतामढ़ी जिले भी कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) की चपेट में आ गए. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना ने 28 जिलों में अपने पांव पसार लिए हैं. सबके खास ये कि प्रदेश के 38 जिलों में 13 जिले कोरोना प्रभावित रेड जोन में शामिल हो गए हैं. इनमें मुंगेर, पटना, नालंदा, सीवान, बक्सर, बेगूसराय, भागलपुर, गया, गोपालगंज, कैमूर, नवादा,  रोहतास और सारण शामिल हैं. वहीं, पटना, बक्सर, गोपालगंज और कैमूर में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आते जा रहे हैं.

    जिलावार आंकड़ों पर डालें नजर

    28 अप्रैल की सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना के कुल 366 मामलों में मुंगेर में 92, पटना में 39, नालंदा  में 35, रोहतास में 32, सिवान में 30, बक्सर में 26, कैमूर  में 17, गोपालगंज में 18, बेगूसराय में 9, भोजपुर में 9, औरंगाबाद में 7, गया में 6, मधुबनी में 5, भागलपुर में 5, पूर्वी चंपारण में 5, नवादा 4, अरवल 4, सारण 4, लखीसराय 4, वैशाली 2, बांका 3, दरभंगा 1, पूर्णिया 1, मधेपुरा 1, जहानाबाद में 4, शेखपुरा में 1, अररिया में 1 और सीतामढ़ी में एक केस मिले हैं.

    दूसरे राज्यों से 36 लोग संक्रमित होकर आए

    स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार के अनुसार इनमें 36 लोग ऐसे हैं जो दूसरे राज्यों से आए हैं. जिलावार देखें तो सबसे ज्यादा  पांच-पांच मामले पटना मधुबनी और औरंगाबाद जिले के हैं, बाकी अन्य जिलों के. उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक राज्य में जो भी पॉजिटिव मिल रहे हैं वे या तो किसी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं या फिर क्लस्टर समूह में हुए हैं. मुंगेर, सीवान और पटना जैसे जिलों में क्ल्स्टर से जुड़े मामले अधिक हैं.

    ये भी पढ़ें


    जब गले में लिपटे जहरीले नाग को सरेआम चूमता रहा यह शख्स... पढ़ें पूरा माजरा




    मुजफ्फरपुर में AES से तीन बच्चों की मौत से हड़कंप! अब घर-घर जाकर जानकारी जुटाएंगी आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज