डिप्रेशन का शिकार हुआ कोरोना मरीज, पटना AIIMS के आइसोलेशन वार्ड में की खुदकुशी
Patna News in Hindi

डिप्रेशन का शिकार हुआ कोरोना मरीज, पटना AIIMS के आइसोलेशन वार्ड में की खुदकुशी
आईसोलेशन वार्ड में मरीज ने की खुदकुशी. (सांकेतिक तस्वीर)

नोडल ऑफिसर डॉ. संजीव के मुताबिक मरीज कई दिनों से डिप्रेशन में था और अचानक इस तरह का कदम उठाया है. मृतक मरीज ने सोमवार दोपहर गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में एक कोरोना मरीज ने खुदकुशी (Suicide) कर ली है. एम्स में 37 साल के कोरोना पॉजिटिव मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया है. इस पूरे मामले में नोडल ऑफिसर डॉ. संजीव ने न्यूज 18 को जानकारी देते हुए कहा कि 15 जून को खगौल के रहने वाले 37 वर्षीय मरीज को भर्ती किया गया था. सैम्पल की जांच के बाद उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. डॉक्टरों की टीम तब से उसे आइसोलेशन में रखकर इलाज कर रही थी. नोडल ऑफिसर ने आत्महत्या की वजह डिप्रेशन बताया है.

नोडल ऑफिसर डॉ. संजीव के मुताबिक मरीज कई दिनों से डिप्रेशन में था और अचानक इस तरह का कदम उठाया है. मृतक मरीज ने सोमवार दोपहर गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली. अस्पताल के कर्मचारियों की नजर उस पर पड़ी. फिर आनन-फानन में उसे फौरन फंदे से नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. मरीज की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पहुंची फुलवारी पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है, फिलहाल, शव के पोस्टमार्टम की तैयारी चल रही है.

उठे रहे कई सवाल



हालांकि आइसोलेशन में आत्महत्या ने एम्स प्रशासन और यहां की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं कि कैसे एक मरीज फांसी लगा लेता है. बता दें कि कोरोना मरीज की आत्महत्या का ये दूसरा मामला एम्स में आया है. इससे पहले भी वैशाली में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. आंकड़ों की बात करें तो राज्य में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 7808 तक पहुंच चुका है. वजह ये भी है कि सैम्पल जांच की क्षमता काफी तेजी से बढ़ गई है. अब एक दिन में 6500 से ज्यादा सैम्पल की जांच हो रही है. इस वजह से पिछले 2 दिनों से पॉजिटिव मरीजों के आंकड़ों में फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है.
ये भी पढ़ें: COVID-19:10 दिन के वर्चुअल कैंपेन का आगाज, CM गहलोत बोले- अनलॉक को समझें लॉकडाउन 

विधायक मिले कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि दरभंगा से बीजेपी के एक विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक विधायक के साथ-साथ उनका एक ड्राइवर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि वहां के सिविल सर्जन ने भी की है. फिलहाल, विधायक और उनके ड्राइवर को इलाज के लिए दरभंगा से पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में रेफर किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading