Home /News /bihar /

सारण पुलिस के जवानों ने गुजरात से चली कोरोना चेन तोड़ी, SP ने की तारीफ

सारण पुलिस के जवानों ने गुजरात से चली कोरोना चेन तोड़ी, SP ने की तारीफ

सारण पुलिस के जवानों ने गुजरात से चली कोरोना चेन तोड़ी (फाइल फोटो)

सारण पुलिस के जवानों ने गुजरात से चली कोरोना चेन तोड़ी (फाइल फोटो)

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि पुलिसकर्मियों की सूझबूझ के कारण ही इस कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मरीज को छपरा में पकड़ लिया गया नहीं तो यह संक्रमण कई जगहों पर फैल सकता था.

    छपरा. बिहार के छपरा स्थित सारण पुलिस ने कोरोना संक्रमण (Coronavirus) फैलने के एक बड़ी घटना को रोक लिया और गुजरात (Gujarat) से चल रहे कोरोना चेन को छपरा में तोड़ दिया. दरअसल भगवान बाजार थाना के श्यामचक के पास 22 अप्रैल को पुलिस ने एक गुजरात की गाड़ी को रोका जिसमें 3 लोग बैठे हुए थे. इनमें एक लड़का और 2 लड़कियां शामिल थे. पुलिस ने जब तीनों से पूछताछ की तो लोगों ने बताया कि हम गुजरात से आ रहे हैं. सारण पुलिस यह देखकर दंग रह गई कि लॉकडाउन में बिना किसी परमिशन के यह गाड़ी गुजरात से छपरा कैसे चली आई, लिहाजा पुलिस ने तीनों लोगों का मेडिकल जांच कराने का निर्णय लिया और उन्हें सदर अस्पताल ले आई. अस्पताल प्रबंधन द्वारा तीनों का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा जिसमें एक 14 साल की लड़की का सैंपल पॉजिटिव पाया गया.

    जानकारी के अनुसार गुजरात में रहने वाली लड़की का दोस्त इनई गांव का रहने वाला है और दोनों लड़कियों के साथ उसका दोस्त भी गुजरात के बड़ोदरा से छपरा आया था और इनई स्थित अपने घर थोड़ी देर रुकने के बाद तीनों पटना के लिए जा रहे थे. तभी श्याम चौक के पास पुलिसकर्मियों द्वारा तीनों को रोक लिया गया. इस मामले में लड़की के पॉजिटिव होने के बाद चार पुलिसकर्मियों को क्वॉरंटाइन कर दिया गया है. वहीं इनई गांव में लड़के के घरवालों को भी क्वॉरंटाइन कर दिया गया है. लड़की की ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर स्वास्थ्य विभाग उन तमाम लोगों से संपर्क कर रहा है जो इस लड़की के संपर्क में आए हैं.

    कई जगह फैल सकता था वायरस
    एसपी हर किशोर राय ने बताया कि पुलिसकर्मियों की सूझबूझ के कारण ही इस कोरोना संक्रमित मरीज को छपरा में पकड़ लिया गया नहीं तो यह संक्रमण कई जगहों पर फैल सकता था. एसपी ने कहा कि लड़की के संपर्क में आने वाले सभी चार पुलिसकर्मियों को क्वॉरंटाइन कर दिया गया है. उधर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम प्रभावित गांव में पहुंचकर पूछताछ कर रही है. लड़की अपने साथ दो कुत्तों को भी लेकर के आई थी जो फिलहाल लड़के के घर पर हैं और उनकी जांच की भी बात कही जा रही है.

    जांच के भेजे जा रहे सैंपल
    सिविल सर्जन मधवेश्वर झा ने कहा कि लड़की के साथ मौजूद दोनों लोगों के सैंपल नेगेटिव आए हैं. हालांकि एक बार फिर से तीनों सैंपलों को जांच के लिए भेजा जा रहा है. गौरतलब है कि छपरा में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2 मामले सामने आए हैं.

    (रिपोर्ट- संतोष)

    ये भी पढ़ें: Lockdown: पिछले साल चमकी तो इस बार कोरोना से लीची कारोबार पर बुरा असर, करोड़ों के नुकसान की आशंका

    Tags: Bihar News, Bihar police, Chapra news, COVID 19, Hospital, Quarantine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर