Covid-19 Update: बिहार में कोरोना के 1491 नए मामले आए सामने, 48 मरीजों की मौत

इनमें से 18-44 आयु वर्ग के 15.95 लाख लोग टीका लगवा चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

इनमें से 18-44 आयु वर्ग के 15.95 लाख लोग टीका लगवा चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से 48 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 5,052 बढ़कर हो गयी.

  • Share this:

पटना. बिहार (Bihar) में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) के 1491 नए मामले सामने आए तथा 48 और मरीजों की मौत हो गयी. बिहार में धीरे-धीरे कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (Corona virus)  संक्रमण से 48 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 5,052 बढ़कर हो गयी. विभाग के मुताबिक, नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 7.04 लाख के पार हो गयी है. बिहार में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 21,084 हो गयी है. अब तक 6.78 लाख लोग इस जानलेवा वायरस को मात दे चुके हैं.

प्रदेश में अब तक 1.03 करोड़ लोग कोविड-19 रोधी टीके की खुराक ले चुके हैं. इनमें से 18-44 आयु वर्ग के 15.95 लाख लोग टीका लगवा चुके हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि हाल में ब्लैक फंगस के मामलों में वृद्धि पर सरकार नजर बनाए हुए है और इससे पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं.

कोरोना का आंकड़ा शून्य की तरफ किया जा सकता है

वहीं, कल खबर सामने आी थी कि कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से खत्म करने के लिए अब बिहार सरकार (Bihar Government) बड़ा कदम उठाने जा रही है. सूत्रों के अनुसार, राज्य में एक बार फिर 7 दिनों के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है. सरकार आगामी 8 जून तक लॉकडाउन लगाने के बारे में फैसला कर सकती है. जानकारी के अनुसार, इस बात पर अंतिम मुहर कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लगेगी. बताया जा रहा है कि इस बार लगने वाले लॉकडाउन के नियम पूरी तरह से बदले जाएंगे और कई पाबंदियों को हटाया जाएगा. साथ ही कुछ छूट भी आम लोगों को इस दौरान दी जाएगी. इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया गया है. साथ ही मंत्रियों और प्रधान सचिवों ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने के संबंध में अपने विचार रखे हैं. सरकार का मानना है कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने से कोरोना का आंकड़ा शून्य की तरफ किया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज