COVID-19 Update: सुशील मोदी के सरकारी आवास के 3 और पटना हाईकाेर्ट की सुरक्षा में लगे 19 सुरक्षाकर्मी Corona पॉजिटिव

करीब 10 सहायकाें व अन्य स्टाफ का सैंपल लिया गया था. (प्रतीकात्मक फोटो)

Bihar COVID-19 Update: हाईकाेर्ट (High Court) की सुरक्षा में तैनात डीएसपी संजीव कुमार के पाॅजिटिव मिलने के बाद वहां तैनात करीब 100 जवानाें का सैंपल लिया गया था.

  • Share this:
पटना. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार माेदी (Sushil Kumar Modi) के देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी आवास के तीन गार्ड कोरोना पाॅजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. तीनाें की रिपाेर्ट रविवार काे सामने आई. तीनाें काे एम्स भेजा गया है. हालांकि, इस आवास में सुशील कुमार माेदी रहते नहीं हैं. यहां पर सिर्फ उनके स्टाफ रहते हैं. उधर, पटना हाईकाेर्ट (High court) की सुरक्षा में लगे 19 पुलिसकर्मी काेराेना संक्रमित पाए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, हाईकाेर्ट की सुरक्षा में तैनात डीएसपी संजीव कुमार के पाॅजिटिव मिलने के बाद वहां तैनात करीब 100 जवानाें का सैंपल लिया गया था. अभी सभी जवानों की रिपाेर्ट नहीं आई है. जाे 19 सुरक्षाकर्मी पाॅजिटिव हुए हैं, उनमें करीब 8 ऐसे हैं जिनमें कोरोना के लक्षण सामने नहीं आए थे. वे हाेम क्वारंटाइन में हैं, जबकि अन्य 11 काे बामेती भेजा गया है. वहीं, दूसरी तरफ बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के चार सहायकाें की रिपाेर्ट भी रविवार काे पाॅजिटिव आई है.

10 सहायकाें व अन्य स्टाफ का सैंपल लिया गया था
करीब 10 सहायकाें व अन्य स्टाफ का सैंपल लिया गया था. एक स्टाफ बिहार मेडिकल सर्विसेस एण्ड इंफ्रास्ट्रक्चर कारपाेरेशन लि. का है. दानापुर उड़न टाेला के भी तीन संक्रमित हाे गए हैं, जिनमें एक संक्रमित ने पटना के सिविल सर्जन का सरकारी नंबर दे दिया है. सिविल सर्जन से जब इस इस मरीज के बारे में पूछा गया ताे उन्हाेंने कहा कि यह नंबर सरकारी है. और पटना सिविल सर्जन का है. मैं उस मरीज काे जानता भी नहीं. इनके अलावा चार काेराेना संक्रमित अथमलगाेला के हैं.

सैंपल जांच में बड़ी लापरवाही उजागर
रोहतास में कोरोना वायरस के सैंपल जांच में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. मामला रोहतास जिला के काराकाट से जुड़ा हुआ है. यहां के RJD विधायक संजय यादव सहित 45 लोगों का कोरोना का सैंपल कलेक्शन पिछले सप्ताह 6 जुलाई को किया गया था. लेकिन आज तक सैंपल को जांच के लिए लेबोरेटरी नहीं भेजा गया. जिसके बाद RJD विधायक संजय यादव ने स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठाया है.

विधायक और कर्मचारियों का लिया गया है सैंपल
विधायक ने कहा है कि पिछले एक सप्ताह पहले कोरोना सेम्पल कलेक्ट किया गया लेकिन सैंपल बिक्रमगंज में ही पड़ा हुआ है तथा उसे जांच के लिए लेबोरेटरी नहीं भेजना घोर लापरवाही है. उन्होंने यह भी कहा की कुछ सामान्य लक्षण के बाद खुद विधायक तथा उनके अन्य सहयोगियों, अंगरक्षकों, ड्राइवर तथा अन्य लोगों ने 6 जुलाई सोमवार को ही अपना सैंपल दिए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.