Covid-19 Update: बिहार में 24 घंटे में 72418 नमूनों की हुई जांच, अबतक 263582 मरीज हुए ठीक

अबतक कुल 2,63,582 मरीज ठीक हुए हैं. 4143 मरीजों का उपचार चल रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

अबतक कुल 2,63,582 मरीज ठीक हुए हैं. 4143 मरीजों का उपचार चल रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार स्वास्थ्य विभाग (Health Department) से सोमवार को शाम 4 बजे तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विगत 24 घंटे में कुल 72,418 नमूनों की जांच हुई है.

  • Share this:

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस (Corona virus)  संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. पटना स्थित जदयू कार्यालय (JDU Office) में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के पश्चात पत्रकारों से बातचीत के क्रम में नीतीश ने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए हमने बैठक की और वर्तमान स्थिति से अवगत हुए हैं.

उन्होंने कहा,‘‘ कोरोना दूसरे देशों में भी और अपने देश के कई प्रांतों में बढ़ रहा है. बिहार में भी भले ही उतना ज्यादा नहीं है लेकिन बढ़ना शुरू हुआ है. लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करना चाहिये. अभी बहुत ज्यादा कार्यक्रम नहीं करना चाहिए.’’ बिहार स्वास्थ्य विभाग से सोमवार को शाम 4 बजे तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विगत 24 घंटे में कुल 72,418 नमूनों की जांच हुई है. अबतक कुल 2,63,582 मरीज ठीक हुए हैं. 4143 मरीजों का उपचार चल रहा है.

पीएमसीएच में 1 मरीज की मौत हुई है

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर बिहार में तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है. वहीं, मौत के आंकड़े भी बढ़ने लगे हैं. आलम यह है कि 24 घंटे में राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीजों की मौत हुई है. इलाज के दौरान चार लोगों की जान गई है, जिसमें पटना एम्स (Patna AIIMS) में 3 और पीएमसीएच में 1 मरीज की मौत हुई है.
लगभग 30 मरीज भर्ती हैं

एम्स में भर्ती मरीज शाहपुर के 65 वर्षीय सुरेंद्र प्रसाद, पश्चिमी चंपारण के 72 वर्षीय त्रिलोक चन्द्र और दीघा की 43 वर्षीय निवेदिता वर्मा की जहां इलाज के दौरान जान चली गई. वहीं, पीएमसीएच में भी इलाजरत भागलपुर के 44 वर्षीय मरीज उमाशंकर गुप्ता की मौत हो गई. संक्रमण का कहर कहें तो 4 दिनों में दोगुने रफ्तार से कोरोना बढ़ता दिख रहा है, जिसकी वजह से एम्स में सभी बेड फुल हो चुके हैं. वहीं, पीएमसीएच में भी लगभग 30 मरीज भर्ती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज