Covid-19 Update: बिहार में कोरोना से 73 और मरीजों की मौत, 7336 नए मामले आए सामने

पिछले 24 घंटे में 1.10 लाख नमूनों की जांच की गई, (सांकेतिक फोटो)

पिछले 24 घंटे में 1.10 लाख नमूनों की जांच की गई, (सांकेतिक फोटो)

राज्य सरकार (State Government) ने कहा कि हालात तेजी से सुधर रहे हैं और मात्र 10 दिन में ही संक्रमण की दर में आधे से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है.

  • Share this:

पटना. बिहार (Bihar) में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus Infection) से 73 और मरीजों की मौत के साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 3,743 हो गई. वहीं, राज्य सरकार (State Government) ने कहा कि हालात तेजी से सुधर रहे हैं और मात्र 10 दिन में ही संक्रमण की दर में आधे से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के मुताबिक, राज्य में संक्रमण की दर 10 दिन पहले 14.04 फीसदी थी जोकि अब मात्र 6.7 फीसदी है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1.10 लाख नमूनों की जांच की गई, जिनमें केवल 7,336 में संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके मुताबिक, बिहार में अब तक संक्रमण के करीब 6.45 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 5.58 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में फिलहाल 82,486 मरीज उपचाराधीन हैं.

मंदिर में आयोजित भागवत कथा के बाद आने शुरू हुए

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मौत का आंकड़ा भी लोगों को डरा रहा है. बावजूद इसके लापरवाही के भी ऐसे कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं जो जानलेवा साबित हो रहे हैं. जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड के कोल्हुआ पंचायत के धोवघट गांव में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां अब तक 46 कोरोना मरीज मिल चुके हैं. इनमें से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. बताया जा रहा है कि इस गांव में कोरोना के केस गांव के काली मंदिर में आयोजित भागवत कथा के बाद आने शुरू हुए.
कथा वाचक भी पॉजिटिव पाए गए थे

मिली जानकारी के अनुसार बीते 8 से 13 अप्रैल तक काली मंदिर परिसर में भागवत कथा का आयोजन हुआ था, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. इसमे गांव ही नहीं दूर-दराज के पंचायतों से भी लोग पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि यहां भागवत कथा के दौरान कोविड नियमों को लेकर लापरवाही बरती गई थी.  जानकारी यह भी मिली है कि भागवत कथा के बाद रांची से आए कथा वाचक भी पॉजिटिव पाए गए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज